अफगानिस्तान में दो दिनों के भीतर हुआ दूसरा बम धमाका…

तालिबान शासित अफगानिस्तान में दो दिनों के भीतर दूसरा बम धमाका हुआ है। मस्जिद में बम विस्फोट में कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई। अल जज़ीरा ने तालिबान अधिकारियों के हवाले से कहा कि तालिबान के प्रांतीय डिप्टी गवर्नर के जनाजे के लिए मस्जिद में नमाज अदा की जा रही थी, तब यह विस्फोट हुआ। हादसे में मरने वालों का आंकड़ा और बढ़ सकता है। इस हमले में 30 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। आंतरिक मंत्रालय के अनुसार, प्रांतीय डिप्टी गवर्नर भी कुछ दिन पहले एक हमले में मारे गए थे, उन्हीं की याद में हादसे वाली जगह पर नमाज पढ़ी जा रही थी।

आंतरिक मंत्रालय के लिए तालिबान द्वारा नियुक्त प्रवक्ता अब्दुल नफी ताकोर के अनुसार गुरुवार को नबावी मस्जिद के पास विस्फोट में मारे गए लोगों में पुलिस अधिकारी भी शामिल थे और 30 से अधिक अन्य घायल हो गए थे। ताकोर ने कहा कि आशंका है कि मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है। पिछले दिनों बदख्शां की राजधानी फैजाबाद में हुए हमले में डिप्टी गवर्नर निसार अहमद अहमदी के साथ उनके ड्राइवर की भी मौत हो गई और 10 अन्य लोग घायल हो गए थे।

मंगलवार को हुए एक कार बम विस्फोट में बदख्शां के डिप्टी गवर्नर निसार अहमद अहमदी की मौत हो गई थी। अल जजीरा के अनुसार, संचार और संस्कृति के प्रभारी अफगान अधिकारी मोअजुद्दीन अहमदी ने बताया बघलान में एक पूर्व अफगान पुलिस प्रमुख सफीउल्लाह समीम गुरुवार को विस्फोट में मारे गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.