अमेरिका की सीनेट ने भारतीय रिचर्ड वर्मा को राज्य, प्रबंधन और संसाधन के उप सचिव के रूप में पुष्टि की..

संयुक्त राज्य अमेरिका की सीनेट ने गुरुवार को भारतीय अमेरिकी रिचर्ड वर्मा को राज्य प्रबंधन और संसाधन के उप सचिव के रूप में पुष्टि की है। सीनेट ने 54 वर्षीय वर्मा की पुष्टि 67-26 मतों से की।

संयुक्त राज्य अमेरिका की सीनेट ने गुरुवार को भारतीय अमेरिकी रिचर्ड वर्मा को राज्य, प्रबंधन और संसाधन के उप सचिव के रूप में पुष्टि की है। सीनेट ने 54 वर्षीय वर्मा की पुष्टि 67-26 मतों से की।

उन्होंने 16 जनवरी, 2015 से 20 जनवरी, 2017 तक भारत में अमेरिका के राजदूत के रूप में कार्य किया और वर्तमान में मास्टरकार्ड में मुख्य कानूनी अधिकारी और वैश्विक सार्वजनिक नीति के प्रमुख हैं।

ओबामा प्रशासन के दौरान, वर्मा ने विधायी मामलों के राज्य के सहायक सचिव के रूप में कार्य किया।

इससे पहले अपने करियर में वह संयुक्त राज्य अमेरिका के सीनेटर हैरी रीड के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार थे, जबकि वे डेमोक्रेटिक व्हिप, अल्पसंख्यक नेता और फिर संयुक्त राज्य अमेरिका के सीनेट के बहुमत नेता थे।

वर्मा ने द एशिया ग्रुप के वाइस चेयरमैन, स्टेप्टो और जॉनसन एलएलपी में पार्टनर और सीनियर काउंसलर और अलब्राइट स्टोनब्रिज ग्रुप में सीनियर काउंसलर के रूप में काम किया है।

वह संयुक्त राज्य वायु सेना के एक अनुभवी हैं, जहां उन्होंने जज एडवोकेट के रूप में कार्य किया।

वर्मा ने बी.एस. लेहाई यूनिवर्सिटी में, अमेरिकन यूनिवर्सिटी में जेडी कम लाउड, जॉर्ज टाउन यूनिवर्सिटी लॉ सेंटर में डिस्टिंक्शन के साथ एलएलएम और जॉर्ज टाउन यूनिवर्सिटी से पीएचडी की है।

उन्हें कई पुरस्कार मिले हैं, जिनमें राज्य विभाग से विशिष्ट सेवा पदक, विदेश संबंध परिषद से अंतर्राष्ट्रीय मामलों की फैलोशिप और संयुक्त राज्य वायु सेना से मेधावी सेवा पदक शामिल हैं।

वर्मा को राष्ट्रपति के खुफिया सलाहकार बोर्ड में नियुक्त किया गया था और वे सामूहिक विनाश और आतंकवाद आयोग के हथियारों के पूर्व सदस्य हैं।

वह द फोर्ड फाउंडेशन के एक ट्रस्टी के रूप में कार्य करते हैं और कई अन्य बोर्डों में शामिल हैं, जिसमें नेशनल एंडोमेंट फॉर डेमोक्रेसी और लेहाई यूनिवर्सिटी शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.