जानिए साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से बाहर हो गए ये खिलाड़ी ,श्रेयस अय्यर को मिला मौका

IND vs SA दीपक हुड्डा चोट के कारण साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनके स्थान पर श्रेयस अय्यर को मौका मिला है जबकि उमेश यादव साउथ अफ्रीका सीरीज में भी उपलब्ध रहेंगे। इसके अलावा शहबाज अहमद को भी शामिल किया गया है।

 भारत के मीडिल ऑर्डर बल्लेबाज दीपक हुड्डा साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआइ ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि बैक इंजरी के कारण दीपक साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में नहीं खेलेंगे। उन्हें एनसीए भेज दिया गया है जहां उनकी चोट पर नजर रखी जाएगी। इसके अलावा हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार को भी कंडीशनिंग वर्क के लिए एनसीए भेज दिया गया है जबकि अर्शदीप सिंह जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में उपलब्ध नहीं थे वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम से जुड़ गए हैं।

मोहम्मद शमी को लेकर बीसीसीआइ की तरफ से जानकारी यह है कि वह अब भी कोरोना से पूरी तरह से नहीं उबरे हैं और इसलिए इस सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। ऑल इंडिया सीनियर कमेटी ने शमी के रिप्लेसमेंट के तौर पर उमेश यादव जबकि हुड्डा के स्थान पर श्रेयस अय्यर को शामिल किया है। इसके अलावा ऑलराउंडर और आइपीएल में आरसीबी की तरफ से शानदार प्रदर्शन करने वाले शहबाज अहमद को भी टी20 स्क्वॉड में मौका दिया गया है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ T20I टीम 

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, रिषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, श्रेयस अय्यर, शाहबाज अहमद।

Leave a Reply

Your email address will not be published.