जानें इस दिन से अल्मोड़ा कालेज में डाक्टरों की नियुक्ति के इंटरव्यू होंगे

नए सत्र के लिए भी प्रथम एलओपी का प्रथम नवीनीकरण को आवेदन किया जा चुका है। अब कालेज प्रशासन की ओर से फैकल्टी बढ़ाने को प्रयास किए जा रहे हैं। आगामी 14 सितंबर को कालेज में डाक्टरों की नियुक्ति को वाक इन इंटरव्यू होंगे।

 सोबन सिंह जीना राजकीय आयुर्विज्ञान एवं शोध संस्थान मेडिकल कालेज में डाक्टरों की नियुक्ति की तैयारी तेज हो गई है। अब आगामी 14 सितंबर को कालेज में डाक्टरों के साक्षात्कार होंगे। कुछ नई फैकल्टी मिलने के बाद यहां स्वास्थ्य और शिक्षण व्यवस्था सुधर सकेगी। वहीं प्रथमल अनुमति पत्र के पहले नवीनीकरण में भी सहायता मिलेगी।

मेडिकल कालेज में नहीं है पूरी फैकल्टी

मेडिकल कालेज में फैकल्टी की समस्या शुरू से ही चलती आ रही है। कालेज में फैकल्टी कम होने से शिक्षण अौर स्वास्थ्य व्यवस्था प्रभावित होती है। इस वर्ष कालेज को प्रथम एलओपी के तहत 100 एमबीबीएस की सीटों को मान्यता मिली थी। लेकिन इस दौरान यहां फैकल्टी पूरी नहीं थी।

14 सितंबर को डाक्टरों की नियुक्ति को वाक इन इंटरव्यू

अब नए सत्र के लिए भी प्रथम एलओपी का प्रथम नवीनीकरण को आवेदन किया जा चुका है। इसके लिए भी फैकल्टी काफी कम है। अब कालेज प्रशासन की ओर से फैकल्टी बढ़ाने को प्रयास किए जा रहे हैं। आगामी 14 सितंबर को कालेज में डाक्टरों की नियुक्ति को वाक इन इंटरव्यू होंगे।

रिक्त पदों पर संविदा पर होगी नियुक्ति

कालेज में प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर एवं असिस्टेंट प्रोफेसरों के रिक्त पदों पर संविदा आधार पर नियुक्ति की जाएगी। डाक्टरों की नियुक्ति होने से मरीजों और छात्रों को बेहतर सुविधा मिल सकेगी। वहीं फैकल्टी बढ़ने से एलओपी नवीनीकरण में भी सहायता मिलेगी।

बढ़ाई जा रही हैं, मेडिकल कॉलेज में सुविधाएं

प्राचार्य मेडिकल कालेज अल्मोड़ा प्रो. सीपी भैसोड़ा ने बताया कि 14 सितंबर को कालेज में विभिन्न पदों के लिए साक्षात्कार होंगे। लगातार फैकल्टी बढ़ाने के लिए कवायद की जा रही है। जिससे सुविधाएं बढ़ सकें। इसका सीधे लाभ जिले के मरीजों को भी मिलेगा

Leave a Reply

Your email address will not be published.