टीम इंडिया अब साउथ अफ्रीका से भिड़ेगी, जानिए पूरी अपडेट

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया अब साउथ अफ्रीका से भिड़ेगी। टीम इंडिया पहले 3 टी20 मैच खेलेगी और फिर 3 मैचों की वनडे सीरीज का भी कार्यक्रम है। आइए जानते हैं इस दौरे का पूरा कार्यक्रम।

भारत दौरे पर साउथ अफ्रीका की टीम 

तेंबा बवुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, ऑनरिक नॉर्खिया, वेन पार्नेल, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबादा , रिले रॉशो, तबरेज शम्सी और ट्रिस्टन स्टब्स।

टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के पास अब केवल 3 T20I मैच बचे हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज 2-1 से जीतने के बाद टीम अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की टी20 और वनडे सीरीज खेलेगी। टी20 सीरीज की शुरुआत 28 सितंबर से तिरूवनंतपुरम में हो जाएगी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद टीम वर्ल्ड कप से पहले इस सीरीज को जीतकर एक अच्छे मोमेंटम के साथ मिशन मेलबर्न के लिए रवाना होना चाहेगी। हालांकि इस सीरीज में भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ी नजर नहीं आएंगे क्योंकि वर्ल्ड कप से पहले दोनों खिलाड़ी कंडीशनिंग संबंधित कार्य के लिए एनसीए ज्वाइन करेंगे। 

हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन तो ऑस्ट्रेलिया के सीरीज में अच्छा था लेकिन डेथ ओवर की गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार पूरी तरह से असफल रहे थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी मैच में भी भुवनेश्वर कुमार ने 18वें ओवर में 21 रन खर्च किए थे। उन्होंने 3 ओवर की गेंदबाजी में 39 रन दिए और केवल 1 विकेट हासिल कर पाए। अब भुवी सीधे एनसीए से ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे।

साउथ अफ्रीका का T20I कार्यक्रम

पहला T20I- 28 सितंबर, ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम तिरूवनंतपुरम

दूसरा T20I- 2 अक्टूबर, बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम गुवाहाटी

तीसरा T20I- 4 अक्टूबर, होलकर क्रिकेट स्टेडियम इंदौर

साउथ अफ्रीका का वनडे कार्यक्रम

पहला वनडे- 6 अक्टूबर, इकाना स्टेडियम लखनऊ

दूसरा वनडे- 9 अक्टूबर, जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम

तीसरा वनडे- 11 अक्टूबर, अरुण जेटली स्टेडियम दिल्ली

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, रिषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, मो. शमी, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह।

Leave a Reply

Your email address will not be published.