तेलंगाना विधानसभा चुनाव में भाजपा और तेलुगु देशम पार्टी के बीच गठबंधन होने की अटकलें हुई तेज

तेलुगु देशम पार्टी (TDP) के प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने इस साल के अंत में होने वाले तेलंगाना विधानसभा चुनाव से पहले गठबंधन पर चर्चा करने के लिए दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। यह मुलाकात करीब आधे घंटे तक चली।

2014 में एनडीए का हिस्सा थी टीडीपी 

सूत्रों ने बताया कि इस साल होने वाले तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा और टीडीपी का गठबंधन हो सकता है। टीडीपी 2014 में एनडीए का हिस्सा थी, लेकिन आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जे के मुद्दे पर 2019 के चुनाव से पहले मार्च 2018 में सत्तारूढ़ गठबंधन छोड़ दिया। हालांकि, हाल ही में पोर्ट ब्लेयर में हुए नगर निकाय चुनाव के बाद दोनों पार्टियां साथ आ गईं।

पीएम मोदी ने ‘मन की बात’ में टीडीपी संस्थापक को किया था याद

पीएम मोदी ने पिछले महीने अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात में टीडीपी के संस्थापक और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एनटी रामाराव को उनकी जयंती पर याद किया था और श्रद्धांजलि दी थी। बता दें, तेलंगाना में इस समय भारत राष्ट्र समिति यानी बीआरएस की सरकार है और के. चंद्रशेखर राव (जिन्हें केसीआर के नाम से भी जाना जाता है) मुख्यमंत्री हैं।

तेलंगाना में 2018 में टीडीपी को दो और भाजपा को मिली एक सीट

2018 में हुए तेलंगाना विधानसभा चुनाव में बीआरएस ( तब टीआरएस) ने 119 सीटों में से 88 सीट पर जीत दर्ज की थी, जबकि कांग्रेस को 19 सीटों पर जीत मिली थी। वहीं, भाजपा को महज एक सीट से ही संतोष करना पड़ा। असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन को सात सीटों पर जीत हासिल हुई थी। टीडीपी को केवल दो सीटें मिली थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.