दिल्ली-एनसीआर में बारिश होने के आसार ,जाने ताजा पूर्वानुमान 

दिल्ली-एनसीआर में मानसून की सक्रियता के बीच फिलहाल मौसम का मिजाज बदला हुआ है। शुक्रवार को दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में ठीकठाक बारिश हुई। आगामी दो दिन के दौरान भी बारिश होने के आसार हैं।

दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर मौसमी उतार-चढ़ाव का दौर शुरू हो गया है। मानसून की सक्रियता बरकरार है। हालांकि, सितंबर के तीसरे सप्ताह में मानसून दिल्ली-एनसीआर समेत देशभर से विदा हो जाएगा। इस बीच आगामी दो दिनों तक दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश होने के आसार हैं, इसका पूर्वानुमान भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की ओर से जताया गया है। 

मानसून की सक्रियता के बीच दिल्ली-एनसीआर के लिए मौसम विभाग का ताजा अनुमान है कि अगले दो दिनों बादल छाए रहेंगे और बूंदाबांदी भी हो सकती है। जहां तक  शनिवार की बात है तो इस दौरान अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। शनिवार को हवा की गति 25 किमी प्रति घंटे तक रहेगी।

दूसरी ओर, शुक्रवार को भी दिल्ली की हवा साफ बनी रही। दिल्ली के कई इलाकों में शुक्रवार को हल्की वर्षा हुई, लेकिन उमस भरी गर्मी से फिर भी राहत नहीं मिली। इस विपरीत अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा दर्ज किया गया।

मौसम विभाग का अनुमान है कि दो दिन बादल छाए रहेंगे और हल्की वर्षा हो सकती है। राजधानी दिल्ली और एनसीआर के शहरों में शुक्रवार को दिन चढ़ने के साथ-साथ धूप भी तेज होती गई। दोपहर के समय एकाएक कुछ इलाकों में घने बादल छा गए। कुछ देर बाद हल्की वर्षा शुरू हो गई। सबसे ज्यादा वर्षा मयूर विहार क्षेत्र में हुई। हालांकि दिल्ली के ज्यादातर इलाके सूखे रहने और तेज धूप के कारण लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिलीदिल्ली का अधिकतम तापमान 37.1 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया, जो सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा रहा। न्यूनतम तापमान 27.6 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से एक डिग्री ज्यादा है। हवा में नमी का स्तर 97 से 64 प्रतिशत तक रहा। हवा की गति 16 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रही। शुक्रवार को हुई बारिश के चलते दिल्ली-एनसीआर के लोगों को गर्मी और उमस से थोड़ी राहत मिली, जो शनिवार को भी बरकरार है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published.