बिहार बोर्ड ने दसवीं की परीक्षा शुरू होने के चंद दिन पहले कुछ अहम दिशा-निर्देश जारी किए, जानें?

बिहार बोर्ड ने दसवीं की परीक्षा शुरू होने के चंद दिन पहले कुछ अहम दिशा-निर्देश जारी किए हैं। इसके मुताबिक, बोर्ड ने 10वीं कक्षा की परीक्षा के लिए स्टूडेंट्स की रिपोर्टिंग समय में बदलाव किया गया है। बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, स्टूडेंट्स को अब परीक्षा शुरू होने से 30 मिनट पहले सेंटर पर रिपोर्ट करना होगा। इससे पहले, छात्र-छात्राओं के लिए परीक्षा हॉल में प्रवेश करने का रिपोर्टिंग समय परीक्षा शुरू होने से 10 मिनट पहले था लेकिन अब बिहार बोर्ड ने इसमें बदलाव किया है।

ये है दोनोंं पालियों के लिए रिपोर्टिंग समय

बिहार बोर्ड 10वीं की पहली पाली के लिए स्टूडेंट्स को सुबह 9 बजे सेंटर पर रिपोर्ट करना होगा, जबकि सेकेंड शिफ्ट के लिए स्टूडेंट्स को 1 बजकर 15 मिनट पर परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा।

14 से 22 फरवरी तक दो पालियों में होगी परीक्षा

बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं की परीक्षाएं 14 से शुरू हो रही हैं और 22 फरवरी, 2023 तक आयोजित की जाएंगी। बिहार बोर्ड 10वीं परीक्षा 2023 दो पालियों में आयोजित की जाएगी। बीएसईबी परीक्षा 2023 की शिफ्ट 1 सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:45 बजे तक और परीक्षा की शिफ्ट 2 दोपहर 1:45 बजे से शाम 5:00 बजे तक आयोजित की जा रही है।

बीएसईबी कक्षा 10 बोर्ड की परीक्षा पहले दिन गणित का पेपर आयोजित किया जाएगा। इससे पहले बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट्स पर biharboardonline.bihar.gov.in और biharboardonline.com पर कक्षा 10 के प्रवेश पत्र जारी किए थे। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए स्टूडेंट्स को स्कूल कोड, रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि की जरूरत होती है। वहीं, फिलहाल बिहार बोर्ड बारहवीं की परीक्षाएं आयोजित की जा रही हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.