यूपीएससी सीडीएस का आयोजन 16 अप्रैल 2023 को किया जाएगा..

यूपीएससी सीडीएस 1 2023 का आयोजन 16 अप्रैल 2023 को किया जाएगा। वहीं परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर उपलब्ध हैं। अभ्यर्थी पोर्टल पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

 यूपीएससी सीडीएस 1 एडमिट कार्ड रिलीज कर दिया गया है। संघ लोक सेवा आयोगने कंबाइंड डिफेंस सर्विस एग्जाम परीक्षा के प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट पर upsc.gov.in पर रिलीज किए हैं। एग्जाम में शामिल होने वाले अभ्यर्थी पोर्टल पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवार अपने लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे पंजीकरण आईडी या रोल नंबर और जन्म तिथि दर्ज करके यूपीएससी सीडीएस 2023 एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों को इस बात का ध्यान रखना होगा कि परीक्षा के दिन यूपीएससी सीडीएस प्रवेश पत्र के साथ एक वैलिड फोटोआईडी भी परीक्षा हॉल में ले जाने होगी। ऐसा नहीं करने वाले कैंडिडेट्स को एग्जाम में एंट्री नहीं दी जाएगी।

यूपीएससी सीडीएस 1 2023 का आयोजन 16 अप्रैल, 2023 को किया जाएगा। प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थी नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को भी फॉलो कर सकते हैं। 

यूपीएससी सीडीएस 1 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

यूपीएससी सीडीएस 1 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट- upsc.gov.in पर जाना होगा। अब होम स्क्रीन पर, ‘व्हाट्स न्यू’ सेक्शन में लिंक की जांच करें और “ई-एडमिट कार्ड-सीडीएस 1 परीक्षा 2023” पर क्लिक करें। एक नई विंडो खुलेगी, ‘डाउनलोड’ लिंक पर क्लिक करें। सभी महत्वपूर्ण निर्देशों को ध्यान से पढ़ें। अब, ‘हां’ बटन पर क्लिक करें। अब लॉगिन पृष्ठ पर विवरण दर्ज करें जैसे ‘पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि’ (या) ‘रोल नंबर और जन्म तिथि’, (या) ‘नाम, पिता का नाम और जन्म तिथि’ पर एंटर करें। विवरण दर्ज करने के बाद, ‘सबमिट’ बटन पर क्लिक करें।

सीडीएस 2023 एडमिट कार्ड विंडो पर प्रदर्शित किया जाएगा। अब, यूपीएससी सीडीएस एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और भविष्य में उपयोग के लिए एक प्रिंटआउट लें

Leave a Reply

Your email address will not be published.