यूपी: मामूली सी बात पर भाई ने कर डाली बहन की हत्या

त्तर प्रदेश के पीलीभीत में रक्षाबंधन से पहले भाई ने अपनी बहन की हत्या कर डाली। सोमवार सुबह युवती की लाश घर में फांसी के फंदे पर मां को झूलती हुई मिली है। मां ने बेटे पर क़त्ल का आरोप लगाते हुए थाने में केस दर्ज कराया है। पुलिस ने लाश को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजते हुए आरोपी को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ शुरू कर दी है।

यह घटना दियोरिया कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गांव पकड़िया की है, जहां 28 वर्षीय युवती अपने घर फांसी के फंदे पर लटकी हुई पाई गई। शव देखकर घर में हाहाकार मच गया। मृतका की मां विमला देवी ने आरोप लगाते हुए कहा कि गांव वालों ने बेटे को ताना मारते हुए कहा था कि उसकी बहन छत पर टहलती रहती है। जवान हो गई है, अब इसका विवाह कर दो।  इस बात से गुस्सा होकर अनिल ने घर में रविवार देर शाम बहन के साथ जमकर मारपीट की और बहन पुलिस में शिकायत न कर सके, इसलिए रात में उसे फांसी के फंदे पर टांग दिया।

जब सोमवार की सोमवार सुबह माँ सोकर उठी, तो घर में फांसी के फंदे पर बेटी की लाश को लटकते हुए देखा, जिसके बाद पूरे मामले की सूचना पुलिस को दी। मां की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी बेटे के खिलाफ केस दर्ज कर हिरासत में ले लिया है। बीसलपुर क्षेत्राधिकारी प्रशांत सिंह ने बताया है कि मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद मृत्यु की वजह स्पष्ट हो पाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.