लखनऊ: एयरपोर्ट पर फर्जी पासपोर्ट के साथ बांग्लादेशी को पुलिस ने पकड़ा

त्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में फर्जी पासपोर्ट लेकर दुबई से लखनऊ आए एक बांग्लादेशी नागरिक को चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर अरेस्ट कर लिया गया है। जानकारी के अनुसार, उसे दूसरी फ्लाइट से लखनऊ से कोलकाता जाना था। मगर, ऐन मौके पर एयरपोर्ट पर उसे दबोच लिया गया। बताया जा रहा है कि उसका पासपोर्ट बांग्लादेश में बना था और इसमें सभी डाक्यूमेंट्स फर्जी थे। 

रिपोर्ट के अनुसार, इमिग्रेशन टीम को जब उस पर संदेह हुआ तो उससे पूछताछ की गई। मगर, उसे हिंदी नहीं आती थी और टूटी फूटी भाषा में उसने बताया कि वह बांग्लादेशी नागरिक है और दिल्ली से दुबई गया था। गिरफ्तारी की खबर मिलते ही खुफिया एजेंसी के अधिकारी भी पूछताछ के लिए एयरपोर्ट पहुंच गए। जानकारी के अनुसार, बांग्लादेशी नागरिक, मजदूरी के लिए दुबई गया था और वहां से लौटा तो उसे लखनऊ में अरेस्ट कर लिया गया। ध्यान देने वाली बात ये भी है कि वह जब राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से दुबई गया तो उसे किसी ने नहीं पकड़ा। मगर इमिग्रेशन टीम ने उसे वापस लौटते समय लखनऊ में गिरफ्तार कर लिया और पूछताछ के बाद उसे सरोजनीनगर पुलिस को सौंप दिया।

पुलिस ने बताया कि रविवार को हवाई अड्डे पर एक यात्री पर संदेह हुआ और पासपोर्ट में यात्री का नाम पश्चिम बंगाल के नादिया नकाशी पारा निवासी जब्बार शेख लिखा हुआ था। जब आरोपी से इमिग्रेशन और CISF के अधिकारियों द्वारा पूछताछ की गयी, तो पता चला उसका नाम मोहम्मद अब्दुल जब्बार है और वह अपनी वास्तविक पहचान छिपाकर रह रहा था। उसने फर्जी डाक्यूमेंट्स से पासपोर्ट बनवाया था और उसके बाद वह दुबई गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.