श्रीलंका लीजेंड्स को इतने रनों से हराकर लगातार दूसरी बार इस खिताब पर कब्जा कर लिया

इंडिया लीजेंड्स ने श्रीलंका लीजेंड्स को 33 रनों से हराकर लगातार दूसरी बार इस खिताब पर कब्जा कर लियाा है। श्रीलंका लीजेंड्स के सामने 196 रनों का लक्ष्य था लेकिन वह केवल 162 रन ही बना पाई।

इंडिया लीजेंड्स ने शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम रायपुर में खेले गए फाइनल मुकाबले में श्रीलंका को 33 रनों से हराकर लगातार दूसरी बार Road Safety World Series के खिताब पर कब्जा कर लिया है। इंडिया लीजेंड्स की तरफ से इस मैच में जीत के हीरो रहे विकेटकीपर बल्लेबाज नमन ओझा जिन्होंने 71 गेंदों पर 108 रन की विस्फोटक पारी खेली। उन्होंने अपनी इस पारी में 15 चौके और 2 छक्के लगाए। उनकी पारी का ही नतीजा था कि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंडिया लीजेंड्स ने 6 विकेट खोकर 195 रन बनाए और फिर श्रीलंका लीजेंड्स की टीम को 162 रनों पर ढेर कर दिया।

नमन ओझा ने खेली शतकीय पारी

19वें ओवर की पहली गेंद पर छक्का लगाकर नमन ओझा ने अपनी सेंचुरी पूरी की। उन्होंने शतक पूरा करने के बाद इसे ड्रेसिंग रूम की तरफ झुक कर अनोखे अंदाज में सेलिब्रेट किया। डग आउट में बैठे महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने नमन की इस पारी पर थंपिंग का इशारा कर उनकी पारी की सराहना की।

ओझा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में भी 90 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली थी और इस मैच में भी जब शुरुआती 2 विकेट जल्दी गंवाने के बाद इंडिया लीजेंड्स की टीम संघर्ष कर रही थी तो नमन ओझा ने मोर्चा संभाला और शतकीय पारी खेल कर टीम को एक सम्मानजनक 196 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका लीजेंड्स की टीम 20 ओवर भी नहीं खेल पाई और केवल 162 रन बनाकर 18.5 ओवर में ऑल आउट हो गई और इंडिया लीजेंड्स ने लगातार दूसरी बार इस खिताब पर कब्जा कर लिया। इंडिया लीजेंड्स की तरफ से गेंदबाजी में विनय कुमार ने सर्वाधिक 3 विकेट हासिल किए जबकि अभिमन्यू मिथुन ने 2 विकेट झटके। विनय कुमार ने बल्लेबाजी में भी 36 रनों का योगदान दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.