अप्रैल में इस दिन होंगी यूपीएससी एनडीए, एनए की परीक्षाएं..

यूपीएससी एनडीए, एनए और सीडीएस I परीक्षा 2023 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए जरूरी अपडेट है। संघ लोक सेवा आयोग ने राष्ट्रीय रक्षा अकादमी , नौसेना अकादमी और सीडीएस परीक्षा के लिए एडिट विंडो को ओपन कर दिया है। इस परीक्षा के लिए अप्लाई करने अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर अपने फॉर्म में करेक्शन कर सकते हैं। यूपीएससी ने इन परीक्षाओं के लिए सेंटर च्वाइस लिंक भी एक्टिव कर दिया है। अभ्यर्थी इन परीक्षाओं के लिए अपनी पसंद के मुताबिक सेंटर को चुनने के लिए अप्लाई कर सकते हैं

जारी सूचना के अनुसार, आवेदन पत्र में सुधार करने के लिए विंडो 24 जनवरी, 2023 तक खुली रहेगी। अगर कोई उम्मीदवार इस अवधि के दौरान अपने प्रोफाइल में कोई बदलाव करना चाहता है, तो उसे लॉग इन करना होगा। उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि निर्धारित समय में सुधार कर लें, क्योंकि एक बार अंतिम तिथि बीतने के बाद लिंक को पोर्टल से हटा दिया जाएगा। 

अप्रैल में इस दिन होंगी परीक्षाएं

जारी शेड्यूल के मुताबिक, राष्ट्रीय रक्षा अकादमी नौसेना अकादमी और सीडीएस परीक्षा का आयोजन 16 अप्रैल, 2023 को आयोजित की जाएगी। इस भर्ती अभियान के के माध्यम से सीडीएस के 341 पदों और एनडीए/एनए परीक्षाओं के माध्यम से 395 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

इस दिन हुए रजिस्ट्रेशन बंद

यूपीएससी एनडीए/एनए और सीडीएस दोनों परीक्षाओं के लिए 12 जनवरी 2023 को रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया बंद कर दी गई थी। दोनों परीक्षाओं के लिए पंजीकरण 21 दिसंबर, 2022 को शुरू किया गया था। वहीं इन परीक्षाओं और भर्ती से संबंधित विवरण यूपीएससी की आधिकारिक साइट पर देख सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.