इसके इस्तेमाल से पाएं मखमली त्वचा..

शिया बटर हर तरह की स्किन प्रॉब्लम को दूर करने में मदद करता है। इसमें मौजूद विटामिन्स और फैटी एसिड्स स्किन के लिए काफी फायदेमंद होते हैं। चलिए जानते हैं शिया बटर स्किन के लिए कैसे फायदेमंद है।

शिया बटर त्वचा के लिए काफी फायदेमंद होता है। इसमें मौजूद गुण स्किन को निखारने में मदद करते हैं। इसका इस्तेमाल कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स में किया जाता है। शिया एक तरह का पेड़ है, इसके बीजों से बटर निकाला जाता है। इसमें प्रोटीन और एंटी इंफ्लेमेटरी गुण मौजूद होते हैं, जो त्वचा संबंधी समस्या को दूर करने में सहायक है। यह नेचुरल मॉइस्चराइजर की तरह काम करता है। आइए जानते हैं, यह त्वचा के लिए कैसे फायदेमंद है।

1.त्वचा की सूजन को कम करने में सहायक

शिया बटर के नियमित इस्तेमाल से आप स्किन रैशेज, त्वचा की सूजन आदि समस्या से बच सकते हैं। इसमें मौजूद एंटी इंफ्लेमेटरी गुण त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है।

2. एंटी एजिंग गुण

शिया बटर में एंटी फ्री रेडिकल और एंटी एजिंग गुण पाए जाते हैं, जो स्किन को ग्लोइंग बनाने में मदद करते हैं।

3. सनबर्न से बचाता है

शिया बटर में विटामिन-ए और विटामिन-ई पाए जाते हैं, जो स्किन को समबर्न से बचाने में मदद करते हैं।

4. होंठों के लिए फायदेमंद 

होंठों के लिए शिया बटर का इस्तेमाल बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। यह होंठों को नमी प्रदान करता है। सर्दियों में आप इसके इस्तेमाल से फटे होंठों से राहत पा सकते हैं।

5. रूखी त्वचा को मॉइश्चराइज करता है

शिया बटर में मौजूद गुण स्किन को नमी प्रदान करता है। यह त्वचा को हाइड्रेट करने में मदद करता है। अगर आपको ड्राई स्किन की समस्या है, तो स्किन केयर रूटीन में शिया बटर को शामिल कर सकते हैं।

6.चेहरे के दाग-धब्बे को दूर करने में सहायक

अगर आपके चेहरे पर दाग-धब्बे की समस्या है, तो शिया बटर का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह चेहरे पर मौजूद कील-मुंहासे की समस्या को दूर करने में मदद करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.