क्लैट की दूसरी आवंटन सूची के लिए इस दिन तक करें सीट कन्फर्म..

क्लैट 2023 काउंसलिंग में भाग ले रहे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। कंशोर्शियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज (सीएनएलयू) द्वारा क्लैट परीक्षा के माध्यम से एलएलबी इंटीग्रेटेड (5 वर्षीय) कोर्स में विभिन्न राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालयों (एनएलयू) व अन्य उच्च संस्थानों में दाखिले के लिए आयोजित की जा रही काउंसलिंग प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों के लिए दूसरी आवंटन सूची जारी कर दी गई है। क्लैट 2023 की दूसरी आवंटन सूची एनएलयू दिल्ली द्वारा आज यानि शुक्रवार, 27 जनवरी को जारी की गई। इसके साथ ही, सीएनएलयू ने क्लैट 2023 सेकेंड अलॉटमेंट लिस्ट को देखने के लिए लिंक को भी आधिकारिक वेबसाइट, consortiumofnlus.ac.in पर एक्टिव कर दिया है।

31 जनवरी तक करें सीट कन्फर्म

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि जिन स्टूडेंट्स को क्लैट 2023 सेकेंड अलॉटमेंट लिस्ट में सीटों का आवंटित किया गया है, उन्हें इस सीट को ऑनलाइन कन्फर्म करना होगा और साथ ही निर्धारित शुल्क का भी भुगतान करना होगा। इन दोनों ही प्रक्रियाओं के लिए सीएनएलयू ने 27 जनवरी सुबह 10.30 बजे से 31 जनवरी 2023 की रात 10.30 तक की अवधि निर्धारित की है।

इन स्टेप में देखें लिस्ट और करें सीट कन्फर्म

ऐसे में जो स्टूडेंट्स क्लैट 2023 काउंसलिंग के दूसरे चरण में सम्मिलित हुए थे, उन्हें दूसरी आवंटन सूची में नाम चेक करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट, consortiumofnlus.ac.in पर विजिट करना होगा। इसके बाद, होमेपेज पर ही एक्टिव किए गए सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करना होगा। फिर उम्मीदवारों को विभिन्न संस्थानों के अनुसार एक्टिव लिंक में से सम्बन्धित पर क्लिक करना होगा, जिसके बाद आवंटन सूची पीडीएफ फॉर्मेट में ओपेन होगी, जिसमें स्टूडेंट्स अपना एडमिट कार्ड नंबर सर्च कर सकेंगे।

दूसरी तरफ, जिन स्टूडेंट्स को क्लैट 2023 सेकेंड अलॉटमेंट लिस्ट में सीट का आवंटन किया गया है उन्हें अपनी सीट को कन्फर्म करने के लिए अपने पंजीकृत विवरणों से इसे वेबसाइ पर लॉग-इन करना होगा। इसके बाद निर्धारित शुल्क का भुगतान करते हुए उम्मीदवार सीट को कन्फर्म कर सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.