दिल्ली समेत पूरे एनसीआर इलाके में शनिवार सुबह तेज हवा के साथ हुई बारिश से लोगों के लिए आफत बनी

दिल्ली समेत पूरे एनसीआर इलाके में शनिवार सुबह तेज हवा के साथ हुई बारिश से मौसम का मिजाज बदल गया है, जहां एक तरह लोगों मौसम का लुत्फ उठा रहे हैं तो कई जगह तेज हवा की वजह से पेड़ गिर गए हैं। साथ ही सुबह कई घंटे हुई बारिश से दिल्ली-एनसीआर के कई सड़कों पर जलभराव हो गया है।इसी को ध्यान में रखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी करते हुए कई रास्तों से यात्रा न करने की सलाह दी है। 

ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी के अनुसार, लाडो सराय ट्रैफिक के पास पेड़ गिरने से अणुव्रत मार्ग पर लाडो सराय से पीटीएस मालवीय नगर की ओर जाने वाले मार्ग पर यातायात प्रभावित है। वहीं, सब्जी मंडी दरियागंज के सामने एक बस के खराब हो जाने से दिल्ली गेट से लाल किले की ओर जाने वाले कैरिज वे में नेताजी सुभाष मार्ग पर यातायात बाधित है। कृपया इन मार्गों से यात्रा करने से बचें।

प्रभावित हुआ विमानों का संचालन

राजधानी दिल्ली-एनसीआर में तेज आंधी के साथ हो रही बारिश के कारण दिल्ली एयरपोर्ट पर विमानों का परिचालन प्रभावित हुआ है। दिल्ली एयरपोर्ट प्राधिकरण ने कहा, “खराब मौसम की वजह से दिल्ली एयरपोर्ट पर आने वाली छह फ्लाइट्स को जयपुर के लिए डायवर्ट गईं थीं। यह सभी फ्लाइट्स अलग-अलग शहरों से दिल्ली आ रही थीं।

मौसम विभाग ने दी थी चेतावनी

मौसम विभाग के अनुसार सुबह हुई बारिश को लेकर अलर्ट भी जारी किया था। विभाग ने ट्विटर पर जानकारी देते हुए कहा कि  इस वक्त दिल्ली-एनसीआर से बादलों का एक समूह गुजर रहा है। जिसकी वजह से अगले आने वाले 2 घंटो तक मौसम का मिजाज ऐसी ही बना रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.