देहरादून । उत्तराखंड के प्राकृतिक सौंदर्य और सांस्कृतिक धरोहर को वैश्विक पहचान दिलाने की दिशा में एक कदम और बढ़ाते हुए प्लेज़ेंट्री होटल ने गुनियाल गांव में एक भव्य इनफ्लुएंसर मीटिंग का आयोजन किया। इसमें करीब 80 सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर्स ने भाग लिया और उत्तराखंड को वेडिंग डेस्टिनेशन के रूप में स्थापित करने की योजना पर चर्चा की।
प्लेज़ेंट्री होटल के को-ओनर तुषार गुप्ता ने कहा कि हम ‘लॉन्ग डाइनिंग टेबल’ कांसेप्ट के जरिए देहरादून को एक विश्वस्तरीय वेडिंग डेस्टिनेशन बनाने की ओर अग्रसर हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ‘वेड इन उत्तराखंड’ पहल से प्रेरित होकर हमारा उद्देश्य वेडिंग इवेंट्स को नया आयाम देना और उत्तराखंड को इस क्षेत्र में अग्रणी बनाना है।
स्थानीय युवाओं को रोजगार और पहाड़ी उत्पादों को बढ़ावातुषार गुप्ता ने बताया कि प्लेज़ेंट्री होटल के 95% कर्मचारी उत्तराखंड के हैं। होटल इवेंट मैनेजमेंट में युवाओं को प्रशिक्षण देकर उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर का अनुभव प्रदान कर रहा है। साथ ही, होटल स्थानीय उत्पादों जैसे रागी और चकराता की राजमा को अपने व्यंजनों में शामिल कर उत्तराखंड की पहचान को वैश्विक स्तर पर बढ़ावा दे रहा है।
स्वच्छता और पर्यावरण संरक्षण पर जोरप्लेज़ेंट्री होटल ने स्वच्छता और पर्यावरण के क्षेत्र में भी उल्लेखनीय काम किया है। गुनियाल गांव की नदी की सफाई और रखरखाव जैसे प्रोजेक्ट्स के माध्यम से होटल स्वच्छ भारत अभियान और स्वच्छ देहरादून अभियान को सशक्त बना रहा है। इन प्रयासों के लिए प्लेज़ेंट्री होटल को केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू द्वारा “ग्रीन लीव” फाइव लीव सम्मान से नवाजा गया है।
राजस्थान, पंजाब और गुजरात के लोगों की पहली पसंदतुषार गुप्ता ने कहा कि उत्तराखंड की प्राकृतिक सुंदरता और अनुकूल मौसम ने राजस्थान, पंजाब और गुजरात के लोगों को यहां वेडिंग डेस्टिनेशन के रूप में आकर्षित किया है। हमने यहां कई सफल वेडिंग्स आयोजित की हैं और गर्मियों के मौसम के लिए पूछताछ का सिलसिला जारी है। प्लेज़ेंट्री होटल का उद्देश्य उत्तराखंड को वेडिंग डेस्टिनेशन के रूप में अंतरराष्ट्रीय पहचान दिलाना है।