आइसीसी को क्रिकेट को 2028 ओलंपिक में शामिल किए जाने की उम्‍मीद..

आइसीसी को क्रिकेट को 2028 ओलंपिक में शामिल किए जाने की उम्‍मीद है। क्रिकेट को शामिल करने पर फैसला अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आइओसी) द्वारा अक्टूबर में लिया जाएगा। इसके बाद मुंबई में आइओसी के सत्र में इसकी पुष्टि की जाएगी।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) को अब भी क्रिकेट को लास एंजिल्स 2028 ओलंपिक में शामिल किए जाने की उम्मीद है और उसने खेलों की आयोजन समिति से पुरुष और महिला वर्गों के लिए छह टीम की टी-20 स्पर्धा कराने की सिफारिश की है।

रिपोर्ट के अनुसार, क्रिकेट को शामिल करने पर फैसला अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आइओसी) द्वारा अक्टूबर में लिया जाएगा। इसके बाद मुंबई में आइओसी के सत्र में इसकी पुष्टि की जाएगी, जिसके इस साल अक्टूबर के आसपास कराए जाने की उम्मीद है।

रणनीतिक कदम के तहत बीसीसीआइ के सचिव जय शाह को आइसीसी के ओलंपिक कार्यकारिणी समूह में शामिल किया गया है जिसकी अध्यक्षता आइसीसी अध्यक्ष ग्रेग बार्कले करते हैं और इसमें इंदिरा नूई (स्वतंत्र निदेशक) और पराग मराठे (अमेरिकी क्रिकेट संघ के पूर्व अध्यक्ष) शामिल हैं।

शाह को भारत की 2036 में ओलंपिक मेजबानी की महत्वाकांक्षा को ध्यान में रखते हुए शामिल किया गया था। क्रिकेट के साथ आठ अन्य खेल, बेसबाल/साफ्टबाल, फ्लैग फुटबाल, लैक्रोस, ब्रेक डांसिंग, कराटे, किक बॉक्सिंग, स्क्वाश और मोटरस्पोर्ट भी कार्यक्रम में शामिल किए जाने की प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.