आज हनुमान जयंती पर हनुमान जी को सवा ग्यारह मन लड्डू का भोग एवं स्वर्ण चोला ओढ़ाया जाएगा..

आज हनुमान जयंती पर हनुमान जी को सवा ग्यारह मन लड्डू का भोग एवं स्वर्ण चोला ओढ़ाया जाएगा। कहा कि मंदिर को फूल मालाओं से सजाया गया है। इस तीन दिवसीय महोत्सव में शिव भगवान एवं हनुमान जी की पूजा पाठ एवं अराधना की गई।

झाझरा स्थित श्री सिद्ध हनुमान मंदिर, श्री बालाजी धाम में हनुमान जयंती के उपलक्ष्य पर भगवान शिव का रूद्राभिषेक किया गया। भक्तों ने भजन-कीर्तन कर मंदिर परिसर का माहौल भक्तिमय कर दिया। आज हनुमान जयंती पर हनुमान जी को स्वर्ण चोला ओढ़ाया जाएगा।

बुधवार को मंदिर में सुबह से ही पूजा-पाठ का दौर चला। पंडित अशोक कृष्ण शास्त्री ने बताया प्रवीन वर्मा, नरेश भाटिया एवं महिला मंडल झाझरा ने भगवान शिव का रुद्राभिषेक किया।

आज हनुमान जयंती पर हनुमान जी को सवा ग्यारह मन लड्डू का भोग एवं स्वर्ण चोला ओढ़ाया जाएगा। कहा कि मंदिर को फूल मालाओं से सजाया गया है। इस तीन दिवसीय महोत्सव में शिव भगवान एवं हनुमान जी की पूजा पाठ एवं अराधना की गई। महिला मंडल ने भजन-कीर्तन की प्रस्तुति दी। इस दौरान सहसपुर विधायक सहदेव सिंह पुंडीर एवं बाबा हठयोगी शामिल रहे। आज भंडारा लगाया जाएगा।

कथावाचक ने सुनाया श्रीराम जन्म का प्रसंग खुड़बड़ा स्थित श्री गुरु गोरखनाथ गोगा जाहरवीर मंदिर में हनुमान जयंती के अवसर पर अयोध्या से पधारे स्वामी आशीष देव ने भक्तों को पुरुषोत्तम राम के कथा प्रसंग सुनाया। वन आगमन, पंचवटी में मृग लीला, सीता हरण तथा सुग्रीव मित्रता, बाली वध की कल्याणकारी कथा को संगीतमय भजन से प्रस्तुत कर मंत्रमुग्ध किया।

कहा कि आज सुंदर कांड एवं प्रभु श्रीराम के राज्यभिषेक का व्याख्यान किया जाएगा। कथा प्रवचन में शिवाजी सेवा समिति के मंत्री विनोद गोयल, मंजू कटारिया, मंदिर समिति के प्रधान मोती दीवान, मंत्री नरेंद्र शर्मा, महावीर प्रसाद गुप्ता, कोषाध्यक्ष योगेश अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

सुंदर कांड का पाठ कर जगत कल्याण की कामना घंघोड़ा स्थित जामुनवाला में श्री एकादशमुखि हनुमान मंदिर में हनुमान जयंती के अवसर पर सुंदर कांड का पाठ कर जगत कल्याण की कामना की गई। महंत भवानी गिरी ने बताया मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। आज भक्तों को भंडारे में प्रसाद वितरण किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.