उत्तराखंड: पिता चलाते हैं परचून की दुकान, बेटे ने किया दसवीं की बोर्ड परीक्षा टॉप

दसवीं की बोर्ड परीक्षा में 97.4 फीसदी अंक प्राप्त कर मेरिट में स्थान बनाने वाले हर्षित केसरवानी इंजीनियर बनना चाहते हैं। हर्षित के पिता राजकुमार केसरवानी धान मिल रोड स्थित अलकनंदा कॉलोनी में परचून की दुकान चलाते हैं।

शिशु भारती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज गौजाजाली में दसवीं की बोर्ड परीक्षा में 97.4 फीसदी अंक प्राप्त कर मेरिट में स्थान बनाने वाले हर्षित केसरवानी इंजीनियर बनना चाहते हैं। हर्षित के पिता राजकुमार केसरवानी धान मिल रोड स्थित अलकनंदा कॉलोनी में परचून की दुकान चलाते हैं जबकि माता सुषमा देवी गृहणी हैं।

हर्षित ने बताया कि स्कूल की पढ़ाई के अलावा वह दो से तीन घंटे तक नियमित रूप से घर पर अध्ययन करते हैं। बहन पूजा बीएड कर रही हैं जो उन्हें पढ़ाई में मदद करती हैं। हर्षित का शौक विज्ञान से जुड़ी नई चीजों को जानना और शोध कार्यों के प्रति है। वह आनलाइन कोर्स के माध्यम से जेईई की तैयारी कर रहे हैं।

बकौल हर्षित माता पिता ने कभी भी नंबरों को लेकर उस पर कोई दबाव नहीं बनाया। उसका फोकस हमेशा सेल्फ स्टडी पर रहा। खाली समय में हर्षित एडिटिंग व ग्राफिक डिजाइन तैयार करता है। हर्षित ने बताया कि इंस्टाग्राम और स्नैपचैट पर उसका एकाउंट है लेकिन वह उसे हफ्ते में इक्का-दुक्का बार ही चेक करता है। हर्षित का कहना है कि सपने उसी के पूरे होते हैं जो निष्ठा और लगन से पढ़ाई करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.