उत्तरी इटली के क्षेत्र में बाढ़ के कारण हजारों लोग हुए  प्रभावित..

उत्तरी इटली के एमिलिया-रोमाग्ना क्षेत्र में हो रही भारी बारिश के बाढ़ आ चुकी है। इस बाढ़ के कारण हजारों लोग प्रभावित हुए हैं। लोगों के घरों में बाढ़ का पानी भरने के कारण उन्हें अपने घरों की छत पर शरण लेनी पड़ रही है।

 उत्तरी इटली के एमिलिया-रोमाग्ना क्षेत्र में आई बाढ़ के कारण 8 लोगों की मृत्यु हो गई।भारी बारिश के बाद सड़कों पर पानी भरा हुआ है और लोगों के घरों में भी पानी भरने के कारण उन्हें अपने घरों की छतों पर शरण लेनी पड़ी है। अल जजीरा ने बुधवार को अधिकारियों का हवाला देते हुए इसकी जानकारी दी। 

हजारों लोगों को किया एयरलिफ्ट

बाढ़ प्रभावित इलाके से हजारों लोगों को निकाला गया है। सिविल प्रोटेक्शन मिनिस्टर नेलो मुसुमेसी ने कहा जितनी बारिश सालभर में होती है उसकी आधी तो पिछले 36 घंटे में हो गई है।

इटली में सालभर में आमतौर पर 1000 मिलीमीटर बारिश होती है। वहीं, 36 घंटों में 500 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है। इसकी वजह से नदियां उफनने लगीं, शहरों की सड़कें पानी से लबालब हो गई और हजारों हेक्टेयर कृषि भूमि बाढ़ की चपेट में आ गई है। 

बाढ़ की वजह से फेंजा, सेसेना और फॉर्ली की सड़कों के माध्यम से मैला पानी इमोला के दक्षिण में, पार्क की गई कारों की छतों पर बह निकला। कई दुकानों में भी गंदा पानी भर गया और लोगों को अपने घरों की छतों पर शरण लेनी पड़ी है। 

50 हजार लोगों तक नहीं पहुंच रही बिजली

मुसुमेसी के अनुसार, 50,000 लोगों तक बिजली की पहुंच नहीं है। प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी ने प्रभावित लोगों के लिए ट्वीट किया और कहा कि सरकार आवश्यक सहायता के साथ हस्तक्षेप करने के लिए तैयार थी। सरकार ने घोषणा की कि आपातकालीन सेवाओं को बचाव के प्रयासों पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है।

इमोला में रविवार को होने वाली कार रेसिंग चैम्पियनशिप फॉर्मूला वन एमिलिया रोमाग्ना ग्रैंड प्रिक्स को बुधवार को बाढ़ के कारण स्थगित कर दिया गया। यह क्षेत्र सबसे अधिक प्रभावित जिलों में से एक है।

अल जजीरा के अनुसार, आयोजकों ने बयान जारी कर कहा कि बाढ़ की वजह से हमारे प्रशंसकों, टीमों और कर्मियों के लिए सुरक्षित रूप से फॉर्मूला वन कार्यक्रम आयोजित करना संभव नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.