उत्तर प्रदेश में एक बार फिर कोरोना संक्रमण अपने पैर पसार रहा, 24 घंटे में संक्रम‍ितों की संख्‍या 246 पहुंच गई..

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर कोरोना संक्रमण एक बार फ‍िर अपने पैर पसार रहा है। संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। 24 घंटे में संक्रम‍ितों की संख्‍या 246 पहुंच गई है। कोरोना के 62 नए मरीज दर्ज किए गए।

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। रविवार को राज्य में कोरोना के 62 नए मरीज दर्ज किए गए। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा किए गए आंकड़ों के अनुसार, यूपी में कोरोना के सक्रीय मरीजों की संख्या बढ़कर कुल 246 हो गई है। संक्रमण से बचाव के लिए चलाया जा रहा टीकाकरण अभियान अब एकदम सुस्त रफ्तार में चल रहा है।

सिर्फ 27 प्रतिशत लोगों को लगी सतर्कता डोज

यूपी में अभी तक कुल 39.20 करोड़ टीके लगाए जा चुके हैं। इसमें सभी आयुवर्ग के 17.69 करोड़ लोगों को पहली, 16.89 करोड़ लोगों को दूसरी और 4.60 करोड़ लोगों को सतर्कता डोज लगाई गई है। यानी दोनों टीका लगवाने वाले सिर्फ 27 प्रतिशत लोगों ने ही सतर्कता डोज लगवाई है।

टीकाकरण अभियान पड़ा सुस्त

संक्रमण से बचाव के लिए चलाया जा रहा टीकाकरण अभियान अब एकदम सुस्त रफ्तार में चल रहा है। किसी भी सरकारी अस्पताल में अब वैक्सीन नहीं है। सिर्फ 23 प्राइवेट अस्पतालों में ही टीका लग पा रहा है, वह भी सिर्फ कोर्बेवैक्स का। कोविशील्ड व कोवैक्सीन का टीका उपलब्ध नहीं है। केंद्र सरकार की ओर से टीके उपलब्ध कराने और दिशा-निर्देश देने का अब इंतजार किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.