एनिमल का सोमवार को भी हुआ हाहाकार…

शुक्रवार या उससे पहले रिलीज होने वाली फिल्मों के लिए मनोरंजन जगत में ‘खूनी मंडे’ के नाम से प्रचलित रिलीज के पहले सोमवार को भी रणबीर कपूर, रश्मिका मंदाना, बॉबी देओल, तृप्ति डिमरी और अनिल कपूर की संदीप रेड्डी वंगा निर्देशित फिल्म ‘एनिमल’ ने हिंदी फिल्म इतिहास का सबसे बड़ा धमाका कर दिया है। फिल्म ने रिलीज के पहले सोमवार को ‘जवान’, ‘पठान’ और ‘गदर 2’ को पीछे छोड़ दिया है। फिल्म ‘टाइगर 3’ से इसकी तुलना इसलिए नहीं की जा सकती क्योंकि सलमान खान की ये फिल्म रिलीज ही रविवार को हुई थी।

फिल्म ‘एनिमल’ ने शुक्रवार 1 दिसंबर को रिलीज के दिन से लेकर अब तक अपना रुआब बॉक्स ऑफिस पर बरकरार रखा है। फिल्म ने पहले दिन 63.80 करोड़ रुपये कमाकर धमाकेदार ओपनिंग की थी और रिलीज के दूसरे दिन 66.27 करोड़ रुपये कमाकर ये फिल्म ‘जवान’ से भी आगे निकल गई थी। फिल्म ने रविवार को अपनी अब तक की सबसे बड़ी कमाई 71.46 करोड़ रुपये की। फिल्म जगत में पूरे देश की निगाहें फिल्म ‘एनिमल’ के सोमवार के कलेक्शन पर टिकी हुई रहीं।

फिल्म कारोबार में किसी भी फिल्म का ‘मंडे टेस्ट’ इस बात से होता है कि उसने रविवार को हुई कमाई के आधी या उससे ज्यादा कमाई सोमवार को की या फिर उससे कम। रविवार की कमाई से सोमवार की कमाई 50 फीसदी से कम रहेने पर फिल्म को मंडे टेस्ट में फेल माना जाता है। फिल्म ‘एनिमल’ ने सोमवार की रात 10 बजे तक मिले आंकड़ों के मुताबिक बॉक्स ऑफिस पर करीब 40 करोड़ रुपये कमा लिए थे और सिंगल स्क्रीन के आंकड़े आने के बाद इसमें अभी और इजाफा होने की गुंजाइश नजर आ रही है।

फिल्म ‘एनिमल’ ने 200 करोड़ रुपये की कमाई का जादुई आंकड़ा रिलीज के तीसरे दिन ही पा लिया था, अब ये फिल्म 300 करोड़ रुपये की कमाई की तरफ बढ़ चली है। अब तक सबसे तेज 300 करोड़ रुपये कमाने का रिकॉर्ड शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण, नयनतारा और विजय सेतुपति की फिल्म ‘जवान’ के पास है, जिसने ये करिश्माई संख्या गुरुवार को रिलीज होकर रिलीज के पांचवें दिन छू ली थी।

फिल्म ‘एनिमल’ ने रिलीज के चौथे दिन तक करीब 242 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है, फिल्म का पांचवें दिन 300 करोड़ रुपये की कमाई कर पाना मुश्किल नजर आ रहा है। हां, छह दिन में फिल्म ‘एनिमल’ इतनी कमाई करके फिल्म ‘पठान’ के रिकॉर्ड की बराबरी कर सकने की स्थिति में जरूर है। शुक्रवार या उससे पहले रिलीज फिल्मों में पहले सोमवार को सबसे ज्यादा कमाई करने वाली टॉप 7 हिंदी फिल्में इस प्रकार हैं:

फिल्म   पहले सोमवार की कमाई (करोड़ रु. में)
एनिमल39.90*
गदर 2      38.70
टाइगर जिंदा है 36.54
हाउसफुल 4  34.56
कृष 3 33.41
जवान30.50
बजरंगी भाईजान 27.05

*अनुमानितआंकड़े

Leave a Reply

Your email address will not be published.