कानपुर: मोबाइल चोरी के आरोप से आहत किशोर ने लगाई फांसी

महाराजपुर थाना क्षेत्र में मोबाइल चोरी के आरोप से आहत किशोर ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। परिजनों ने दो दरोगाओं पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है।

कानपुर में महाराजपुर थाना क्षेत्र के गौरिया छतिमरा में किशोर पर मोबाइल चोरी का आरोप लगा था। इससे आहत होकर किशोर ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

जानकारी के अनुसार, थाना क्षेत्र के गौरिया छतिमरा निवासी राजेंद्र पाल के बेटे शिवा (15) पर उचटी गांव निवासी रामकुमार सबिता के बेटे अमरनाथ सविता ने मोबाइल चोरी का आरोप लगाया था। ग्रामीणों ने बताया कि बुधवार शाम कुलगांव चौकी पुलिस के दो दरोगाओं ने शिवा के घर जाकर पुछताछ की थी।

साथ ही, चौबीस घंटे के अंदर मोबाइल वापस कर देने के लिए कहा गया थ। वापस न करने पर जेल भेजने की धमकी तक दी गई थी। दोनों दरोगाओ द्वारा जेल भेजने कि बात से आहत होकर शिवा पाल ने बृहस्पतिवार सुबह गांव के बाहर खेत के किनारे नीम के पेड़ से फंदा बनाकर फांसी लगा ली।

शव को फंदे से उतार कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा
सूचना पर महाराजपुर इंस्पेक्टर सुरेंद्र मय फोर्स के साथ पहुंचे। वहीं, स्थिति बिगड़ने पर चकेरी इंस्पेक्टर अशोक दुबे मय फोर्स के साथ पहुंचे। शिवा की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया है। पुलिस ने शव को फंदे से उतार कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

खेती कर करते थे जीवन यापन
राजेंद्र पाल के तीन बेटे शिवम पाल शिवा पाल व शिवांशू और दो रूबी व गोल्डी बेटियां हैं। इनमें से एक बेटी रूबी की शादी हो चुकी हैं। बेहद गरीबी के कारण बच्चों को पढ़ाना मुश्किल था। इस कारण दूसरे जमीन में खेती बाड़ी कर अपना जीवन यापन कर रहे थे।

चोरी का आरोप लगाने वालों की जांच में जुटी पुलिस
एसीपी मो. मोशीन खान ने बताया छतिमरा के गोरिया में शिवा पाल नामक किशोर ने फांसी लगाकर आतमहत्या कर ली है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। फांसी लगाने का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है। शिवा पाल के ऊपर मोबाइल चोरी के आरोप लगाने वालों की जांच की जा रही। सभी बिंदुओं की जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.