कैबिनेट मंत्री अमन अरोड़ा को फिलहाल राहत नहीं

मंत्री अमन अरोड़ा ने सजा पर रोक के लिए जिला अदालत में याचिका दायर की है। वहीं 26 जनवरी पर ध्वज फहराने को लेकर पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की गई है।

संगरूर अदालत में सजा के खिलाफ दायर याचिका पर सोमवार को सुनवाई में कैबिनेट मंत्री अमन अरोड़ा को राहत नहीं मिली है। कोर्ट ने सुनवाई के लिए अगली तारीख 19 जनवरी निर्धारित कर दी है। इसके अलावा गणतंत्र दिवस पर कैबिनेट मंत्री अमन अरोड़ा को झंडा फहराने से रोकने के लिए दायर याचिका पर पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में सोमवार को सुनवाई हुई। जिसमें हाईकोर्ट ने पंजाब सरकार को इस मामले में नोटिस भेज पक्ष रखने को कहा है। मामले में हाईकोर्ट में अगली सुनवाई 22 जनवरी को होगी।

बता दें कि अमन अरोड़ा को 21 दिसंबर 2023 को पारिवारिक झगड़े में सुनाम अदालत ने दो साल की सजा सुनाई गई थी। मंत्री अरोड़ा ने इस सजा पर रोक लगाने के लिए संगरूर जिला अदालत में याचिका दायर की है।

दूसरी तरफ कैबिनेट मंत्री अमन अरोड़ा द्वारा अमृतसर में गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रीय झंडा फहराने की रस्म अदा करने के लिए नोटिफिकेशन जारी हो चुका है। जिसे लेकर पंजाब के गवर्नर बनवारी लाल पुरोहित सवाल उठा चुके हैं और पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.