गोवा में लड़ाकू विमान मिग 29 हादसे का शिकार ,पायलट की बच गई जान

गोवा में लड़ाकू विमान मिग 29 हादसे का शिकार हो गया है। नियमित उड़ान के दौरान ये क्रैश हो गया है। पायलट को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। हादसे की जांच के आदेश दिए गए हैं।

 लड़ाकू विमान MiG 29K बुधवार को तकनीकी खराबी के कारण क्रैश हो गया। इसमें सवार पायलट  बाल-बाल बच गया है। विमान बेस की ओर वापस लौट रहा था तभी यह दुर्घटना हुई। नेवी की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, विमान में सवार पायलट सुरक्षित है। दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

पायलट सुरक्षितलड़ाकू विमान मिग 29k गोवा में हादसे का शिकार हो गया है। ये हादसा उस वक्त हुआ जब विमान ने गोवा के तट पर नियमित उड़ान भरी थी। उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही विमान क्रैश हो गया।बताया जा रहा है कि हादसा तकनीकी खराबी के कारण हुआ है। मिग 29 का पायलट अपनी सूझ-बूझ से बच गया। नेवी ने बताया कि हादसा तब हुआ जब फाइटर प्लेन बेस की तरफ वापस लौट रहा था

हादसे की खबर मिलते ही रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया।  घटना के कारणों की जांच के लिए बोर्ड ऑफ इंक्वायरी (बीओआई) को आदेश दिया गया है।

देश में इससे पहले भी मिग-29 विमान कई बार दुर्घटना का शिकार हो चुके हैं। इसके कारण इन लड़ाकू विमानों को उड़ता ताबूत(फ्लाइंग कॉफिन) भी कहा जाता है।

.

Leave a Reply

Your email address will not be published.