ग्रेटर नोएडा के लुहारली-केएमपी पर आज रात 12 बजे से टोल हो जाएगा महंगा

ग्रेटर नोएडा के लुहारली और केएमपी टोल प्लाजा पर आज रात 12 बजे से टोल दरें बढ़ जाएंगी। दरें दो महीने पहले बढ़ गई थीं। लेकिन लोकसभा चुनाव की वजह से लागू नहीं हुई थीं। यमुना एक्सप्रेसवे पर बढ़ोतरी नहीं हुई है।

जीटी रोड पर लुहारली टोल प्लाजा और केएमपी (कुंडली-मानेसर-पलवल) पर रविवार रात 12 बजे से टोल दरें बढ़ जाएंगी। बढ़ी दरों एक अप्रैल से लागू होनी थीं, लेकिन लोकसभा चुनाव की वजह से इसे लागू नहीं किया गया था। ग्रेनो क्षेत्र में दादरी में लुहारली, दनकौर में कुंडली-मानेसर-पलवल (केएमपी) का सिरसा कट और यमुना एक्सप्रेसवे पर जेवर टोल आते हैं। इनमें जेवर टोल को छोड़कर अन्य दो की दरों में वृद्धि की गई है।

लुहारली टोल प्रबंधक बजरंग सैनी ने बताया कि लाइट मोटर व्हीकल (एलएमवी) के लिए पांच रुपये और व्यावसायिक वाहन के लिए 20 रुपये टोल शुल्क बढ़ाया गया है। केएमपी के परियोजना प्रबंधक विपिन शर्मा कहते हैं, दो जून की मध्यरात्रि से 2.5 फीसदी प्रति किमी शुल्क बढ़ाया गया है।

हल्के वाहनों कार, जीप के लिए अब तक वाहन चालक 1.73 रुपये प्रति किमी दे रहे हैं। दो जून की मध्य रात्रि से यह दर 1.77 रुपये प्रति किमी हो जाएगी। कॉमर्शियल वाहनों के लिए शुल्क 2.80 रुपये प्रति किमी से 2.87 रुपये प्रति किमी हो जाएगा। यह टोल शुल्क एनएचएआई की गाइडलाइन के अनुसार लागू किए गए हैं। वहीं, ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे टोल मैनेजर रामेंद्र यादव ने बताया कि आदेश आते ही नई दरों को लागू किया जाएगा।

लुहारली टोल प्लाजा

(इसके साथ ही स्थानीय लोगों के लिए लोकल मंथली पास में भी 10 रुपये की वृद्धि की गई है। यह अब 330 की जगह 340 रुपये का मिलेगा।)

केएमपी (कुंडली-मानेसर-पलवल)

Leave a Reply

Your email address will not be published.