छत्तीसगढ़ के मुठभेड़ स्थल से भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक बरामद..

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच आज फिर मुठभेड़ हुई। जिले के थाना मिरतुर के घने जंगल के गांव तिमेनार और पोरोवाडा के बीहड़ मे पुलिस और नक्सलियों के बीच करीब एक घंटे तक मुठभेड़ चली।

 छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच आज फिर मुठभेड़ हुई। जिले के थाना मिरतुर के घने जंगल के गांव तिमेनार और पोरोवाडा के बीहड़ मे पुलिस और नक्सलियों के बीच करीब एक घंटे तक मुठभेड़ चली। इस मुठभेड़ में एक नक्सली के मारे जाने की सूचना है। इलाके में जवानों द्वारा सर्च अभियान चलाया जा रहा है। सर्च ऑपरेशन के दौरान जवानों ने मौके से हथियार, विस्फोटक एवं अन्य माओवादी सामग्री बरामद किया गया है।

मुठभेड़ स्थल से भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक बरामद

जानकारी के मुताबिक, भैरमगढ़ एरिया कमेटी के नक्सलियों की इन स्थानों पर उपस्थिति की सूचना पर डीआरजी और एसटीएफ टीम ने इलाके में घेराबंदी की‌। मिरतुर थाना क्षेत्र में मंगलवार सुबह 10 बजे तिमेनार और पोरोवाडा के जंगलों में पुलिस और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में डीआरजी और एसटीएफ की टीम ने एक नक्सली को मार गिराया है। अभी नक्सली की शिनाख्त नहीं हो पाई है। ‌पुलिस सर्चिंग पर मौके से हथियार, विस्फोटक एवं अन्य नक्सली साहित्य सामग्री बरामद की गई है।

इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी

बता दें कि बीजापुर एएसपी चंद्रकांत गवर्ना ने नक्सली मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए बताया कि यह घटना मिरतुर थाना क्षेत्र के तिमेनार के जंगल में हुई है। जिसमें एक नक्सली मारा गया है। मुठभेड़ थम गई है ‌ घटनास्थल से नक्सली का शव बरामद कर जवान वापस लौट रहे है। पुलिस पार्टी के लौटने पर ही विस्तृत जानकारी दी जायेगी। इलाके में किसी और नक्सली के छिपे की फिलहाल सूचना नहीं है मगर एहतियात के तौर पर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.