जल्द लांच हो सकता हैं Jio 5G फोन, जाने कितनी होगी कीमत

देश में 5G नेटवर्क को लेकर काफी समय से चर्चा हो रही है. आजकल हर शख्स फास्ट कनेक्टिविटी वाली 5G सुविधा पाने का इंतजार बेसब्री से कर रहा है. वहीं दूसरी ओर देश की सभी प्रमुख टेलीकॉम कंपनियां 5G की लॉन्चिंग के लिए तैयार हैं. Jio हो, VI हो या फिर एयरटेल तीनों अपनी 5G सेवा का ट्रायल पूरा कर चुके हैं और अब बारी है इसकी लॉन्चिंग की तो अब इसकी लॉन्चिंग से जुड़ी ताजा और बड़ी खबर यह है कि कंपनी बहुत जल्द अपने Jio Phone 5G को लॉन्च कर सकती है. आपको बताते चलें कि Jio ने इस बात के संकेत दिए हैं कि वो 15 अगस्त के मौके पर 5G लॉन्च कर सकती 

लॉन्चिंग और इतनी हो सकती है कीमत

Jio Phone 5G को लेकर पहले से यह कहा जा रहा है कि इस साल के अंत तक यह फोन लॉन्च होगा. Jio Phone 5G की कीमत 12,000 रुपये के करीब हो सकती है. हालांकि एक अन्य रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि Jio Phone 5G की कीमत सिर्फ 2,500 रुपये होगी और अगर हकीकत में ऐसा हुआ तो ये देश का सबसे सस्ता 5G फोन हो सकता है. अब जब कीमत इतनी कम होगी तो ये अटकलें लगाई जा रही हैं कि Jio Phone 5G एक फीचर फोन हो सकता है. वहीं कुछ रिपोर्ट्स में ये दावा भी किया जा रहा है कि फोन महंगा होगा जिसकी डाउन पेमेंट 2,500 रुपये होगी और बाकी पैसे EMI में देने होंगे. 

संभावित स्पेसिफिकेशन

Jio Phone 5G के कैमरे की बात करें तो इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप मिल सकता है जिसमें प्राइमरी लेंस 13 मेगापिक्सल का होगा, वहीं दूसरा लेंस 2 मेगापिक्सल का मैक्रो होगा. इसी तरह फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मिल सकता है. Jio Phone 5G में भी Pragati OS मिल सकता है जो कि Jio Phone Next में पहले से ही मौजूद है. इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.5 इंच की HD+ IPS LCD डिस्प्ले हो सकता है जिसका रिजॉल्यूशन 1600×720 पिक्सल होगा. कहा जा रहा है कि इस फोन के साथ स्नैपड्रैगन 480 5G प्रोसेसर और 4 जीबी रैम के साथ 32 जीबी की स्टोरेज भी मिलेगी. 

Leave a Reply

Your email address will not be published.