जानिए ईशान किशन किस को मानते है अपना आइडल..

 ईशान किशन अपने करियर में एडम गिलक्रिस्ट और धौनी को समान महत्व देते हैं। वह धौनी और गिलक्रिस्ट दोनों को अपना आइडल मानते हैं। हालांकि किशन की बल्लेबाजी स्टाइल वीरेंद्र सहवाग से मिलती है।

 भारत के ओपनर बल्लेबाज ईशान किशन ने जबसे सबसे तेज वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक मारा है। तब से हर जगह उन्हीं की चर्चा हो रही है। वहीं, उनके क्रिकेट करियर में धौनी के रोल को लेकर भी सवाल पूछे जा रहे हैं। ईशान किशन ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है। ईशान किशन धौनी को अपना पंसदीदा खिलाड़ी तो मानते ही पर अपनी बल्लेबाजी का आइडल पूर्व ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज को मानते हैं।

अतंरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में ऐतिहासिक दोहरा शतक बनाने वाले ईशान किशन दुनिया के छठे और भारत के चौथे बल्लेबाजा हैं। अबतक वनडे इतिहास में भारत की तरफ से सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग और रोहित शर्मा दोहरा शतक लगा चुके हैं। ईशान की बल्लेबाजी की आक्रामक शैली की तुलना अक्सर दिग्गज क्रिकेटर एमएस धौनी से की जाती रही है।

वीरेंद्र सहवाग से मिलती है बैटिंग स्टाइल

ईशान किशन ने अक्सर धौनी को अपने करियर में एक बड़ी भूमिका निभाने का श्रेय दिया है, लेकिन जब ईशान ने अपनी बल्लेबाजी स्टाइल के लिए धौनी से पहले किसी खिलाड़ी को अपना आदर्श बताया। वहीं, ईशान की बल्लेबाजी शैली भारत के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग से मिलती-जुलत है। दोनों को आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है।

गिलक्रिस्ट को बताया अपना आइडियल बल्लेबाज

वन क्रिकेट से बात करते हुए ईशान किशन ने कहा, “एमएस धौनी निश्चित रूप से मेरे आदर्श हैं, लेकिन मैं एडम गिलक्रिस्ट की बल्लेबाजी और उनकी क्रिकेटिंग क्षमता को पंसद करता हूं। धौनी भाई को मैंने मैदान पर, मैदान के बाहर शांत रहते हुए देखा है। जिस तरह से वह लोगों से मिलते हैं। इसलिए ये चीजें भी मायने रखती है।”

फीयरलेस खेलना है पसंद

वीरेंद्र सहवाग की तरह आक्रामक बल्लेबाजी करने के सवाल पर कहा, “शायद मैं इस तरह से बल्लेबाजी करता हूं क्योंकि मैंने उनके बहुत सारे हाइलाइट्स देखे हैं, जैसे कि उन्होंने सभी गेंदबाजों की धुनाई की, जैसे ब्रेट ली, शोएब अख्तर। जो भी हो, उन्होंने मैदान के चारों ओर सभी की धुनाई की। मैं अटैकिंग मोड में खेलना चाहता हूं।” गौरतलब हो कि ईशान और सहवाग में समानताएं मिलती हैं। दोनों को फीयरलेस क्रिकेट खेलना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.