जानिए क्या इस टूर्नामेंट के फाइनल में भारत का मुकाबला पाकिस्तान से हो सकता है

ग्रुप 2 में भारत के बाद पाकिस्तान सुपर-4 में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई। एक बार फिर यह सवाल खड़ा हो चुका है कि क्या एक बार फिर इस टूर्नामेंट के फाइनल में भारत का मुकाबला पाकिस्तान से हो सकता है।

 टी20 वर्ल्ड कप 2022 में पाकिस्तान टीम पिछले तीनों मैच जीतकर सेमीफाइनल में क्वालीफाई कर चुकी है। रविवार को पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच मुकाबला एडिलेड ओवल मैदान पर खेला गया। इस मुकाबले में बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॅास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 127 रन का स्कोर पाकिस्तान के सामने खड़ा किया।

सेमीफाइनल में पहुंची पाकिस्तान टीम

पाकिस्तान टीम को जीत के लिए 128 रन का टारगेट मिला था, जिसे इस टीम ने 18.1 ओवर में 5 विकेट 128 रन बनाकर हासिल कर लिया और 5 विकेट से मैच जीत लिया। इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में जगह बना ली। ग्रुप 2 में भारत के बाद पाकिस्तान सुपर-4 में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई। वहीं टी20 वर्ल्ड कप 2022 में इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, भारत और पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफलता हासिल की।

जानिए क्या है समीकरण

बता दें कि दोनों टीमों ने इस टूर्नामेंटमें अपना पहला मैच एक दूसरे के खिलाफ ही खेला था, जिसमें टीम इंडिया ने चार विकेट से जीत हासिल की थी। एक बार फिर यह सवाल खड़ा हो चुका है कि क्या इस टूर्नामेंट के फाइनल में भारत का मुकाबला पाकिस्तान से हो सकता है। बता दें कि फिलहाल इस सवाल का जवाब हां है।

अगर टीम इंडिया आज यानी रविवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ मुकाबला जीत जाती है। वहीं, सेमीफाइन में इंग्लैंड को हराने में भारत और न्यूजीलैंड को हराने में पाकिस्तान सफल हो जाता है, तो दोनों टीमों का मुकाबला फाइनल में हो सकता है। बता दें कि फाइनल मुकाबला 13 नवंबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा।

दक्षिण अफ्रीका बनाम नीदरलैंड = नीदरलैंड जीत

पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश = पाकिस्तान की जीत

भारत बनाम जिम्बाब्वे = भारत की जीत

भारत बनाम इंग्लैंड सेमीफाइनल = भारत की जीत

न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान सेमीफाइनल = पाकिस्तान की जीत

फाइनल = भारत बनाम पाकिस्तान

Leave a Reply

Your email address will not be published.