जानिए मार्टिन गुप्टिल के स्थान पर न्यूजीलैंड ने किस बल्लेबाज को किया सालाना कांट्रैक्ट में शामिल..

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने मार्क चैपमेन को अपने सालाना केंद्रीय अनुबंध में शामिल किया है। आपको बता दें कि उन्हें मार्टिन गुप्टिल के स्थान पर मौका मिला है। नवंबर में गुप्टिल को इस अनुबंध से बाहर कर दिया गया था।

 बल्लेबाज मार्क चैपमैन को सोमवार को उनका पहला न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) केंद्रीय अनुबंध दिया गया, जिससे नवंबर में अनुभवी सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्तिल के जाने से खाली हुई जगह भर गई। चैपमैन ने 2018 में डेब्यू करने के बाद से न्यूजीलैंड के लिए 22 T20I और पांच वनडे खेले हैं, जिसमें क्रमश: 381 रन और 111 रन बनाए हैं। वह पिछले दो आfसीसी T20I विश्व कप अभियानों में न्यूजीलैंड टीम के सदस्य भी रहे हैं।

इससे पहले, उन्होंने हांगकांग के लिए 21 मैच खेले थे। उन्होंने अपनी घरेलू टीम ऑकलैंड के लिए भी 128 मैच खेले हैं। चैपमैन अपनी स्पिन गेंदबाजी के साथ एक विकल्प प्रदान करते हैं और न्यूजीलैंड क्रिकेट सर्किट में एक उच्च श्रेणी का क्षेत्ररक्षक भी हैं।

मुख्य कोच गैरी स्टीड ने कहा, हमें खुशी है कि मार्क को कुछ समय बाद केंद्रीय अनुबंध सूची में शामिल किया गया है। वह एक शानदार खिलाड़ी हैं। वह बहुत प्रतिभा वाले खिलाड़ी हैं और वह भविष्य में न्यूजीलैंड टीम के एक बेहतर खिलाड़ी होंगे।

रविवार को, चैपमैन को न्यूजीलैंड के भारत दौरे में शामिल किया गया था, जिसमें तीन वनडे और कई T20I शामिल है, जो 18 जनवरी से 1 फरवरी के बीच होने वाला है।

नवंबर में, गुप्टिल को वनडे और टी20 टीमों में अपना स्थान खो देने के बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट केंद्रीय अनुबंध से मुक्त कर दिया गया था। वह ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप टीम का हिस्सा थे, लेकिन युवा फिन एलन के साथ डेवोन कॉनवे के साथ बल्लेबाजी की शुरूआत करने के कारण उन्हें एक भी मैच में मौका नहीं मिला।

सेमीफाइनल में टीम के टूर्नामेंट से बाहर हो जाने के बाद, गुप्टिल को भारत के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए पूरी तरह से बाहर कर दिया गया था। इसके बाद वह बिग बैश लीग (बीबीएल) के चल रहे सीजन के लिए मेलबर्न रेनेगेड्स में शामिल हो गए।

गुप्तिल बीबीएल में खेलने वाले न्यूजीलैंड के तीसरे खिलाड़ी हैं, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को अगस्त में पहले विदेशी खिलाड़ी ड्राफ्ट के माध्यम से मेलबर्न स्टार्स द्वारा तैयार किया गया था और ऑलराउंडर कॉलिन डी ग्रैंडहोम एडिलेड स्ट्राइकर्स के साथ खेलने के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.