जानें मेष से मीन राशि तक का कैसा रहेगा आज का दिन…

मेष राशि– सप्ताह की शुरुआत में आपके सभी सोचे हुए कार्य समय पर पूरे होंगे. व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए भी सप्ताह की शुरुआत शुभ एवं लाभप्रद साबित होगी. आप अपने बिजनेस को आगे बढ़ाने की दिशा में काम करेंगे. खास बात यह कि इसमें आपको अपने दोस्त और परिजनों दोनों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा. इस दौरान आप आप ऐसी जगह आर्थिक निवेश कर सकते हैं, जिसके आपको भविष्य में अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे. सप्ताह के अंत में पैतृक संपत्ति से संबंधित विवाद सुलझ सकते हैं. विदेश में करियर या पढ़ाई की राह में आ रही परेशानियां दूर होंगी. किसी के साथ हुई दोस्ती प्रेम संबंध में बदल सकती हैा वहीं पहले से चले आ रहे प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे. दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा. छोटी-मोटी दिक्कतों को यदि छोड़ दिया जाए तो सेहत सामान्य रहेगी

वृषभ राशि- यह सप्ताह बेहद अनुकूल रहने वाला है. भूमि-भवन से जुड़े विवाद के सुलझ जाने या फिर पैतृक संपत्ति की प्राप्ति में आ रही बाधा के दूर होने से आप राहत की सांस लेंगे. खास बात यह कि इस दौरान आपको अपने सीनियर और जूनियर का अच्छा सपोर्ट मिलेगा. जो लोग लंबे समय से रोजी-रोजगार के लिए भटक रहे थे, उन्हें मनचाहा अवसर प्राप्त होगा. बिजनेस से जुड़े लोगों के धन संबंधी मामले भी हल होंगे लेकिन उन्हें पैसों का लेन-देन करते समय विशेष सावधानी बरतनी होगी. यदि आपका किसी सरकारी योजना में धन अटका है तो उसकी प्राप्ति में आ रही अड़चनें दूर होंगी. इस दौरान परिवार से जुड़े किसी बड़े फैसले को लेते समय बंधु-बांधवों को पूरा सहयोग मिलेगा. संतान से जुड़ी कोई उपलब्धि आपके मान-सम्मान को बढ़ाएगी. प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे. परिजन आपके प्रेम संबंध को स्वीकार करते हुए विवाह के लिए हरी झंडी दिखा सकते हैं. वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा. सेहत सामान्य रहेगी.

मिथुन राशि- यह सप्ताह अनुकूल साबित होगा. सोचे हुए काम दोस्तों की मदद से समय पर पूरे होंगे. बड़े निर्णय लेते समय माता-पिता का विशेष सहयोग और समर्थन प्राप्त होगा. करियर-बिजनेस के लिए प्रयास सफल होंगे. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में जुटे विद्यार्थी के लिए शुभ एवं मनचाहा फल प्रदान करने वाला साबित होगा. सप्ताह के मध्य में आपका अधिकांश समय सामाजिक-धार्मिक गतिविधियों में बीतेगा. अचानक से किसी धार्मिक यात्रा की योजना बन सकती है. यात्रा सुखद एवं आध्यात्मिक अनुभूति देने वाली होगी. सप्ताह के अंत कामकाजी महिलाओं के लिए थोड़ा मुश्किल भरा रह सकता है. इस दौरान उन्हें अपने घर और कार्यक्षेत्र के बीच तालमेल बनाने में कुछ दिक्कतें आ सकती हैं. लंबे समय किसी प्रिय व्यक्ति से मुलाकात होने पर पुरानी यादें ताजा होंगी. प्रेम संबंध की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल है. लव पार्टनर के साथ हंसी-खुशी समय बिताने के कई अवसर मिलेंगे. दांपत्य जीवन सुखमय बनी रहेगी.

कर्क राशि- सप्ताह की शुरुआत कुछ व्यस्तता लिए रहने वाला है. इस दौरान आपको पारिवारिक जिम्मेदारियों को निभाने के लिए जरा ज्यादा ही भाग-दौड़ करनी पड़ सकती है. भूमि-भवन या फिर किसी अन्य विवाद के सिलसिले में कोर्ट कचहरी के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं. यदि आप व्यवसाय से जुड़े हैं तो आपको इस सप्ताह धन से संबंधी मामलों में किसी भी प्रकार का जोखिम लेने से बचना होगा, अन्यथा आपको आर्थिक नुकसान झेलना पड़ सकता है. यदि आप साझेदारी में बिजनेस करते हैं तो चीजों को क्लीयर करके आगे बढ़ना बेहतर रहेगा. नौकरीपेशा लोगों को अपने सीनियर और जूनियर दोनों के साथ बेहतर तालमेल बनाकर चलने की जरूरत रहेगी. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में जुटे विद्यार्थियों को सफलता के लिए अधिक परिश्रम करना होगा. प्रेम संबंध को बेहतर बनाने के लिए अपने लव पार्टनर की भावनाओं और मजबूरियों की अनदेखी न करें. जीवनसाथी की सेहत को लेकर मन थोड़ा चिंतित रह सकता है.

सिंह राशि- यह सप्ताह अत्यंत ही अनुकूल एवं उन्नतिकारक रहने वाला है. कोई शुभ सूचना प्राप्त होगी, जिससे घर-परिवार में खुशियों का माहौल बना रहेगा. इस दौरान आपको सौभाग्य का पूरा साथ मिलेगा. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में जुटे विद्यार्थियों को मनचाही सफलता प्राप्त हो सकती है. राजनीति से जुड़े लोगों को उच्च पद की प्राप्ति संभव है. इस दौरान किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद से आपके कार्यों में आ रही बड़ी अड़चन दूर होगी. धन के लेन-देन में खूब सावधानी बरतने की जरूरत रहेगी. आपको अपनी सेहत और संबंध पर भी ध्यान देना होगा. नौकरीपेशा लोगों को कार्य क्षेत्र में अपने विरोधियों से सतर्क रहना होगा. इस दोरान दूसरों पर आंख मूंदकर भरोसा करने से बचें. प्रेम संबंध की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल साबित होगा. लव पार्टनर के साथ प्रेम और सामंजस्य बढ़ेगा. दांपत्य जीवन सुखमय बनी रहेगी. सेहत संबंधी परेशानियों से बचने के लिए खान-पान एवं अपनी दिनचर्या का विशेष ध्यान रखें.

कन्या राशि- इस सप्ताह अपनी सेहत और संबंध दोनों का खूब ख्याल रखने की जरूरत रहेगी. आपको अपनी वाणी और क्रोध पर पूरा निर्णय रखना होगा. ध्यान रहे कि आपकी बात से ही बात बनेगी और आपकी बात से ही बात बनेगी. घरेलू विवाद के चलते किसी प्रियजन के साथ अनबन होने की आशंका है. घर-परिवार से जुड़ा कोई बड़ा निर्णय लेते समय स्वजनों का सहयोग न मिल पाने से मन थोड़ा खिन्न रहेगा. विद्यार्थियों का मन पढ़ाई से उचट सकता है. नौकरीपेशा लोगों पर कार्यक्षेत्र में कामकाज का अतिरिक्त बोझ आ सकता है. व्यापार से जुड़े लोगों को कारोबार में अपेक्षा से कम ही सही लेकिन लाभ होगा. इस सप्ताह आपके प्रेम संबंध में कुछेक अड़चनें आ सकती हैं. लव पार्टनर से मुलाकात न हो पाने पर मन बेचैन रहेगा. दांपत्य जीवन को सुखमय बनाए रखने के लिए अपने रिश्ते के प्रति ईमानदार रहें और विवाहेत्तर संबंध से बचें. मौसमी या फिर कोई पुरानी बीमारी उभरने से शारीरिक कष्ट की आशंका है.

तुला राशि- यह सप्ताह शुभता और सौभाग्य को लिए हुए है. आपकी सोची कोई बड़ी कामना पूरी होगी, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा. नौकरीपेशा लोगों की आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे. जो लोग लंबे समय से रोजी-रोजगार की तलाश में भटक रहे थे, उन्हें मनचाहा अवसर प्राप्त हो सकता है. पारिवारिक दृष्टि से भी यह समय आपके लिए अनुकूल रहेगा. घर-परिवार से जुड़े निर्णय को लेते समय आपको परिजनों का पूरा सहयोग मिलेगा. इस सप्ताह युवाओं का अधिकांश समय मौज-मस्ती करते हुए बीतेगा. सुख-सुविधा से जुड़े किसी सामान को खरीदने का ख्वाब पूरा होगा. किसी प्रिय व्यक्ति के घर में आगमन से खुशियों का माहौल बना रहेगा. इस दौरान अचानक से  घूमने-फिरने का कार्यक्रम बन सकता है. इस सप्ताह विपरीत लिंग के प्रति आकर्षण बढ़ेगा. मित्रता प्रेम संबंध में बदल सकती है. वहीं पहले से चले आ रहे प्रेम संबंध मजबूत होंगे. दाम्पत्य जीवन सुखमय बना रहेगा.

वृष्चिक राशि- सप्ताह की शुरुआत में सुख-सुविधा से जुड़ी चीज पर आप बड़ी धन राशि खर्च कर सकते हैं. भूमि-भवन या वाहन के सेल और परचेज की कामना पूरी हो सकती है. सोचे हुए सारे कार्य समय पर पूरे होंगे. कार्यक्षेत्र में आप अपना बेहतर प्रदर्शन करेंगे. आपके कामकाज में उन्नति और प्रगति की संभावनाएं पूरे सप्ताह बरकरार रहेगी. बिजनेस से जुड़े लोगों के लिए भी अनुकूल रहने वाला है. मार्केट में फंसा धन अप्रत्याशित रूप से निकल आने पर आप राहत की सांस लेंगे. यदि आप बीते कुछ समय से किसी योजना अथवा कार्य को लेकर खुद को दुविधा में पा रहे थे तो इस सप्ताह आप उचित फैसला लेकर उससे बाहर निकलने में कामयाब हो जाएंगे. मनचाहे स्थान पर तबादले की कामना पूरी हो सकती है. प्रेम संबंध की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए बेहद शुभ रहने वाला है. सभी अड़चनें दूर होंगी और प्रेम संबंध विवाह में तब्दील हो सकता है. वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा. परिवार के साथ हंसी-खुशी समय बिताने के अवसर प्राप्त होंगे.

धनु राशि- यह सप्ताह गुडलक लिए हुए है. आप खुद को शारिरिक रूप से काफी ऊर्जावान और मानसिक चुस्त-दुरुस्त पाएंगे. सोचे हुए कार्य समय पर पूरे होंगे, जिसके चलते आपके भीतर गजब का आत्मविश्वास बना रहेगा. करियर और बिजनेस में आशा के अनुरूप प्रगति देखने को मिलेगी. मार्केट में फंसा धन अप्रत्याशित रूप से निकल आएगा. कार्यक्षेत्र में अपने सीनियर और जूनियर दोनों को मिलाकर चलने की जरूरत रहेगी. इस दौरान किसी कार्य को जल्दबाजी में करने से बचें. राजनीति से जुड़े लोगों के लिए अत्यंत ही शुभ साबित होगा. इस दौरान उन्हें बड़ा पद या फिर अहम जिम्मेदारी मिल सकती है. समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. किसी बड़े पारिवारिक मसले को सुलझा लेने पर परिजन आपकी तारीफ करेंगे. प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे और दाम्पत्य जीवन सुखमय बना रहेगा.

मकर राशि- सप्ताह की शुरुआत से ही आपको सौभाग्य का पूरा साथ मिलेगा. यदि कोर्ट कचहरी में कोई मामला चल रहा है तो फैसला आपके पक्ष में आ सकता है अथवा विरोधी कोर्ट के बाहर ही आपसे समझौते का प्रयास कर सकते हैं. नए क्षेत्रों में आजीविका के विस्तार की योजनाएं बनेंगी. कारोबार में मनचाहा लाभ प्राप्त होगा. कार्यक्षेत्र में आप पर सीनियर मेहरबान रहेंगे, जिससे आपके सभी कार्य समय पर आसानी से पूरे होंगे. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में जुटे विद्यार्थियों के लिए अत्यंत ही शुभ साबित होगा. सप्ताह के अंत तक उन्हें कोई बड़ी खुशखबरी प्राप्त हो सकती है. इस दौरान आप परिजन या फिर मित्रों के साथ किसी  घूमने-फिरने का कार्यक्रम बन सकता है. यदि आप किसी के सामने अपने प्रेम का इजहार करने की सोच रहे थे तो इस हफ्ते आपकी बात न सकती है. वहीं पहले से चले आ रहे प्रेम संबंध मजबूत होंगे. वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा और जीवनसाथी के साथ हंसी-खुशी समय बिताने के अवसर प्राप्त होंगे.

कुंभ राशि- इस सप्ताह घर और बाहर दोनों जगह काफी व्यस्तता रहेगी. नौकरीपेशा लोगों पर कामकाज का अतिरिक्त बोझ आ सकता है. जूनियर से अपेक्षित सहयोग न मिल पाने के कारण मन थोड़ा खिन्न रहेगा. निजी कार्यों अथवा कारोबार के सिलसिले में अचानक से लंबी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है. यात्रा के दौरान आपको अपने समान और खान-पान का विशेष ध्यान रखना होगा अन्यथा आपको आर्थिक और शारीरिक परेशानियां झेलनी पड़ सकती है. घर के किसी बड़े-बुजुर्ग की मदद से परिवार के किसी सदस्य के साथ चली आ रही गलतफहमी दूर होगी. जो लोग लंबे समय से अपनी नौकरी में बदलाव की सोच रहे थे, उन्हें अच्छे अवसर की प्राप्ति हो सकती है. लेकिन प्रेम संबंध में सोच-समझकर कदम आगे बढ़ाएं, अन्यथा आपको सामाजिक बदनामी झेलनी पड़ सकती है. दाम्पत्य जीवन को सुखमय बनाए रखने के लिए जीवनसाथी की भावनाओं की अनदेखी न करें.

मीन राशि- यह सप्ताह बेहद शुभ रहने वाला है. करियर और बिजनेस के सिलसिले में लंबी या छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ेगी जो सुखद एवं लाभप्रद साबित होगी. इस दौरान आपके प्रभावी लोगों के साथ संबंध बनेंगे, जिनके साथ भविष्य में लाभप्रद योजनाओं से जुड़ने का अवसर मिलेगा. आप अपने परिश्रम और प्रयास से सभी कार्यों को बखूबी अंजाम देंगे. जिससे बॉस खुश होकर आपके काम की तारीफ करें. परीक्षा की तैयारी में जुटे विद्यार्थियों को अपने गुरुजनों का पूरा सहयोग मिलेगा. इस सप्ताह अविवाहित लोगों का विवाह तय हो सकता है. किसी प्रिय सदस्य के आगमन से घर में खुशियों का माहौल बना रहेगा. यदि आप लंबे समय से भूमि-भवन या वाहन खरीदने की सोच रहे थे तो इस सप्ताह आपकी यह इच्छा पूरी हो सकती है. इस सप्ताह घरेलू महिलाओं का अधिकांश समय धार्मिक कार्यों में बीतेगा. यदि आप किसी के सामने अपने प्रेम का इजहार करने की सोच रहे थे, तो ऐसा करने पर इस सप्ताह आपकी बात बन

Leave a Reply

Your email address will not be published.