ट्रेविस हेड डब्ल्यूटीसी के फाइनल में सैकड़ा जमाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने…

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के पहले दिन ट्रेविस हेड के सामने भारतीय गेंदबाजी आक्रमण मजाक बनकर रह गया। हेड ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 106 गेंदों पर शतक ठोक दिया। हेड ने इस सेंचुरी के साथ ही खास मुकाम भी हासिल किया। वह डब्ल्यूटीसी के फाइनल में सैकड़ा जमाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने।

WTC Final में हेड ने ठोका शतक

भारत के खिलाफ खेले जा रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में ट्रेविस हेड ने जोरदार शतक ठोक दिया है। हेड डब्ल्यूटीसी के फाइनल में सेंचुरी जमाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। हेड शुरुआत से ही बेहतरीन लय में नजर आए और उन्होंने मैदान के चारों कोने में खुलकर शॉट्स लगाते हुए 60 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। फिफ्टी जमाने के बाद हेड और भी खूंखार दिखाई दिए और उन्होंने 106 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया।

इंग्लैंड में पहली सेंचुरी

सिर्फ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में नहीं, बल्कि इंग्लैंड की धरती पर ट्रेविस हेड के बल्ले से निकली पहली सेंचुरी भी है। इससे पहले इंग्लिश सरजमीं पर हेड का सर्वाधिक स्कोर 51 रन था, जिसको अब हेड ने पीछे छोड़ दिया है।

हेड ने संभाली कंगारू टीम की पारी

डेविड वॉर्नर और मार्नस लाबुशेन के आउट होने के बाद ट्रेविस हेड ने स्टीव स्मिथ के साथ मिलकर कंगारू टीम की पारी को बखूबी अंदाज में संभाला। हेड चौथे विकेट के लिए स्मिथ संग मिलकर खबर लिखे जाने तक 171 रन की पार्टनरशिप निभा चुके हैं।

खराब रही ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत

टॉस गंवाकर पहले बैटिंग करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सिराज ने पारी के चौथे ही ओवर में उस्मान ख्वाजा को बिना खाता खोले पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद वॉर्नर ने लाबुशेन के साथ मिलकर पारी को संभालने की कोशिश की और दूसरे विकेट के लिए 69 रन जोड़े। इस साझेदारी का अंत शार्दुल ठाकुर ने किया और उन्होंने वॉर्नर को 43 के स्कोर पर पवेलियन भेजा। इसके बाद मार्नस लाबुशेन भी 26 रन बनाकर मोहम्मद शमी की बेहतरीन गेंद पर क्लीन बोल्ड होकर चलते बने।

Leave a Reply

Your email address will not be published.