तिहाड़ जेल के शीर्ष अधिकारियों ने मंत्री सत्येंद्र जैन पर उन्हें धमकाने का आरोप लगाया..

तिहाड़ जेल के शीर्ष अधिकारियों ने मंत्री सत्येंद्र जैन पर उन्हें धमकाने आरोप लगाया है और उनके खिलाफ शिकायत महानिदेशक (जेल) से की है। इस बात की जानकारी गुरुवार को सूत्रों ने दी है।

मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में पिछले साल प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद से जैन जेल में हैं। जेल के अंदर उनकी मालिश करने और आगंतुकों से मिलने के कथित वीडियो को लेकर विपक्ष ने हंगामा खड़ा कर दिया था और उन्हें मंत्रिमंडल से हटाने की मांग की थी।

सूत्रों ने कहा कि अतिरिक्त महानिरीक्षक – जेल (तिहाड़ जेल), जेल नंबर 07 (SCJ-7) के अधीक्षक, उप अधीक्षक, सहायक अधीक्षक और विधि अधिकारी ने महानिदेशक (जेल) से शिकायत की कि जैन उनके साथ दुर्व्यवहार कर रहे हैं और जेल से बाहर आने पर उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी भी दे रहे हैं।

एक सूत्र ने कहा, जैन इन अधिकारियों और अन्य लोगों को मालिश, भव्य भोजन और अन्य वीआईपी उपचारों की सुविधाओं का लाभ उठाने से रोकने की कोशिश के लिए खुलेआम डराता-धमकाता रहा है, जो हाल ही में सामने आया था। 8 दिसंबर को एक रिपोर्ट में जैन के खिलाफ दो अधिकारियों ने शिकायत की।

उन्होंने दावा किया कि जैन ने उन्हें धमकी दी थी जब वे 25 नवंबर से संबंधित सजा टिकट के संबंध में डीपीआर, 2018 के नियम 1,272 के अनुसार “जेल में जैन के दुव्र्यवहार” से निपटने के लिए उन्हें कारण बताओ नोटिस देने गए थे। फिलहाल इस मामले को लेकर AAP या दिल्ली सरकार की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.