तीसरे वनडे मैच में बुरी तरह से हारा अफगानिस्तान…

श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज का आयोजन हुआ। इस सीरीज पर मेजबान श्रीलंका की टीम ने कब्जा कर लिया। सीरीज के अंतिम मुकाबले में अफगानिस्तान की टीम को श्रीलंका ने बुरी तरह से परास्त कर दिया। इस मैच में श्रीलंका को 9 विकेट से बड़ी जीत मिली और इसी के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज श्रीलंका ने 2-1 से अपने नाम की। वर्ल्ड कप 2023 क्वॉलिफायर्स से पहले श्रीलंका का मनोबल ऊंचा होगा। 

सीरीज के आखिरी मैच की बात करें तो ये निर्णायक था, क्योंकि दोनों टीमें एक-एक मैच जीत चुकी थीं। अफगानिस्तान ने पहला मैच 6 विकेट से जीता था, लेकिन श्रीलंका ने वापसी करते हुए दूसरे मैच में 132 रनों से विशाल जीत दर्ज की थी। वहीं, इस हंबनटोटा में खेले गए इस मैच की बात करें अफगानिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 116 रनों पर ढेर हो गई। श्रीलंका की टीम ने 16 ओवर में 1 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। 

श्रीलंका के खिलाफ इस मैच में अफगानिस्तान टीम के कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। हालांकि, टीम 116 रन ही बना सकी। अफगानी टीम की तरफ से 4 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार कर सके। 7 बल्लेबाज बुरी तरह फ्लॉप रहे। श्रीलंका के लिए दुश्मांता चमीरा ने 9 ओवर में 63 रन देकर 4 विकेट चटकाए। अफगानिस्तान की ओर से टॉप स्कोरर मोहम्मद नबी थे, जिन्होंने 23 रन बनाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.