दिल्ली पुलिस और सीएपीएफ में SI पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू

दिल्ली पुलिस और सीएपीएफ में SI पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू होगी। कर्मचारी चयन आयोग आज दिल्ली पुलिस में सब इंस्पेक्टर एक्जीक्यूटिव (Sub Inspector, SI Executive) और सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स ( Central Armed Police Forces, CAPF) में सब इंस्पेक्टर जीडी की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर देगा। इसके बाद से ही ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। वहीं एसएससी की ओर से जारी कैंलेडर के अनुसार इस परीक्षा के लिए 30 अगस्त तक ऑनलाइन आवेदन फाॅर्म भरे जाएंगे। इस मौके पर कैंडिडेट्स की सहूलियत के लिए नीचे कुछ आसान स्टेप्स देने जा रहे हैं, जिनको फॉलो करके उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं

दिल्ली पुलिस और सीएपीएफ में SI पदों के लिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले कैंडिडेट्स को एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना हेागा और “लॉगिन” सेक्शनमें दिए गए “अभी पंजीकरण करें” लिंक पर क्लिक करके परीक्षा के लिए पंजीकरण करें। इसके बाद, मूल विवरण, अतिरिक्त विवरण और संपर्क विवरण जोड़ें और पासपोर्ट आकार की तस्वीर और हस्ताक्षर की स्कैन की गई छवि अपलोड करें। पंजीकरण के बाद, आयोग की वेबसाइट (https://ssc.nic.in) पर अपने पंजीकरण संख्या और पासवर्ड के माध्यम से ऑनलाइन सिस्टम में लॉगिन करें। इसके बाद, “लेटेस्ट अधिसूचना” टैब के तहत ‘दिल्ली पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल परीक्षा 2022’ अनुभाग में ‘उप-निरीक्षक’ में ‘लागू करें’ लिंक पर क्लिक करें। अब पूछे गए विवरण भरें। घोषणा को ध्यान से देखें और यदि आप इसे स्वीकार करते हैं तो “मैं सहमत हूं” चेक बॉक्स पर क्लिक करें। कैप्चा कोड भरें। इसके बाद, आपके द्वारा प्रदान की गई जानकारी का क्रासचेक करें और सत्यापन करें और आवेदन जमा करें।

इसके बाद, शुल्क जमा करें, यदि आपको शुल्क के भुगतान से छूट नहीं है। इसके बाद, जब आवेदन सफलतापूर्वक जमा हो जाता है, तो इसे ‘अनंतिम रूप से’ स्वीकार किया जाएगा। आपको अपने स्वयं के रिकॉर्ड के लिए आवेदन पत्र का प्रिंटआउट लेकर रखना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.