दिल्ली: हैवानियात की सारी हदे पार, दो मासूम बच्चियों के साथ हुआ डिजिटल रेप, जानें पूरा मामला

दिल्ली से सटे नोएडा और ग्रेटर नोएडा में एक ही दिन दो मासूमों के साथ डिजिटल रेप का मामला सामने आया है। नोएडा के फेज दो थानाक्षेत्र में शराब के नशे में धुत अधेड़ ने चार वर्षीय बच्ची के साथ डिजिटल रेप किया। वहीं, ग्रेटर नोएडा वेस्ट में 60 साल के बुजुर्ग पर घर में घुसकर सात वर्षीय बच्ची के साथ ऐसी ही दरिंदगी का आरोप लगा है।

पुलिस ने दोनों मामलों के आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पहले मामले में पुलिस को दी शिकायत में व्यक्ति ने बताया कि बिल्डिंग में ही 51 वर्षीय बालेश्वर शर्मा नाम का व्यक्ति रहता है। 9 दिसंबर को उनकी बेटी कमरे में अकेली थी। आरोपी बालेश्वर नशे में कमरे के अंदर घुस गया और उनकी चार साल की बच्ची को गोद में लेकर डिजिटल रेप किया। बच्ची के रोने पर आरोपी उसे छोड़कर फरार हो गया।

वहीं, दूसरे मामले में बिसरख कोतवाली पुलिस के अनुसार, सात वर्षीय बच्ची घर पर अकेली थी तभी उसके पड़ोस में रहने वाले 60 वर्षीय बुजुर्ग जुगराज ने घर में घुसकर दुष्कर्म के साथ ही डिजिटल रेप किया।

क्या है डिजिटल रेप?

डिजिटल रेप डिजिट और रेप शब्द को जोड़कर बना है। अंग्रेजी शब्दकोश के अनुसार डिजिट अंगुली, अंगूठा, पैर की अंगुली और अन्य शरीर के अंगों को कहा जाता है। अगर कोई शख्स महिला की बिना सहमति के उसके प्राइवेट पार्ट्स को अपनी अंगुलियों या अंगूठे से छेड़ता है तो ये डिजिटल रेप कहलाता है। विदेशों की तरह भारत में इसके लिए कानून बना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.