नैनीताल: पर्यटक के भुगतान ना करने पर कारोबारियों ने कोतवाली घेरी

नगर के समीपवर्ती पंगोट क्षेत्र में दिल्ली से घूमने पहुंचे पर्यटक की ओर से किया गया भुगतान होटल संचालक के खाते में नहीं आने पर विवाद हो गया। होटल संचालक की शिकायत के बाद पुलिस संबंधित पर्यटकों को कोतवाली ले आई लेकिन कोतवाल पर पर्यटक को छोड़ने का आरोप लगाकर पर्यटन कारोबारियों ने कोतवाली का घेराव कर दिया। देर तक हंगामे के बाद कोतवाल की ओर से 72 घंटे के भीतर भुगतान नहीं पहुंचने पर स्वयं भुगतान करने का आश्वासन देने पर मामला शांत हुआ।

जानकारी के अनुसार मल्लीताल निवासी निवासी हर्षवर्धन छाबड़ा के पंगोट क्षेत्र में स्थित रिजॉर्ट में बीते 30 मई को दिल्ली से पर्यटक पहुंचे थे। पर्यटकों ने रिजॉर्ट 65 हजार में दो दिन के लिए बुक किया था। दो दिन रिजॉर्ट में ठहरने के बाद शनिवार सुबह पर्यटक ने ऑनलाइन भुगतान करना चाहा तो वह प्रोसेसिंग में चला गया और भुगतान रिजॉर्ट संचालक के खाते में नहीं पहुंचा। जिस पर दोनों पक्षों में विवाद होने लगा। जब रिजॉर्ट संचालक की ओर से पुलिस के पास चलने की बात की गई तो पर्यटक बिना बताए ही रिजॉर्ट से निकल गया। इस पर रिजॉर्ट संचालक ने 112 पर पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पुलिसकर्मियों ने पर्यटक को बारापत्थर क्षेत्र में रोक लिया और कोतवाली ले आए। रिर्जार्ट संचालक का आरोप है कि पुलिस ने रिजॉर्ट संचालक की सहमति के बिना ही पर्यटकों को छोड़ दिया।

इधर इसकी भनक लगने पंगोट होटल एंड रिजाॅर्ट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष त्रिभुवन फर्त्याल के नेतृत्व में पंगोट समेत शहर के होटल कारोबारियों व स्थानीय लोगों ने कोतवाली पहुंचकर घेराव कर दिया। कारोबारियों ने कोतवाल हरपाल सिंह पर दबाव में आकर पर्यटकों को छोड़ने के आरोप लगाए। देर तक हंगामे के बाद कोतवाल ने 72 घंटे में पर्यटकों की ओर से भुगतान दिलाने की बात कही। कोतवाल के आश्वासन के बाद मामला शांत हुआ। इस दौरान होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन अध्यक्ष दिग्विजय सिंह बिष्ट, पूर्व पालिका अध्यक्ष सचिन नेगी, मल्लीताल व्यापार मंडल अध्यक्ष किशन नेगी, तल्लीताल व्यापार मंडल अध्यक्ष मारुति नंदन साह, नैना देवी व्यापार मंडल अध्यक्ष पुनीत टंडन, मनोज साह जगाती, मोहित बिष्ट, संजय कुमार व सुमित जेठी समेत कई कारोबारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.