पीएनबी के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, बैंक डेबिट कार्ड पर लेनदेन की लिमिट बढ़ाने का फैसला.. 

Punjab National Bank ने कुछ चुनिंदा डेबिट कार्ड्स पर लिमिट बढ़ाने का प्रस्ताव दिया है। बैंक ने इसके लिए नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है। इस बदलाव के बाद अलग-अलग डेबिट कार्ड पर लिमिट बढ़कर पांच लाख रुपये तक हो जाएगी।

 देश के बड़े सरकारी बैंक पीएनबी के ग्राहकों के लिए खुशखबरी है। बैंक ने डेबिट कार्ड पर लेनदेन की लिमिट को बढ़ाने का फैसला किया है। इसे लेकर बैंक की वेबसाइट पर नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है, जिसमें लेनदेन की सीमा बढ़ाने को लेकर पूरी जानकारी दी गई है।

पीएनबी की ओर से नोटिफिकेशन में कहा गया है कि बैंक जल्द दी हाई एंड वेरिएंट डेबिट कार्ड से लेनदेन की लिमिट ने बदलाव करेगा। बता दें, इसके बाद ग्राहक एक ही डेबिट कार्ड पर अधिक शॉपिंग या फिर खर्च कर सकते हैं।

इन कार्ड्स पर बढ़ेगी लिमिट

पीएनबी की ओर से बताया गया कि वीजा गोल्ड डेबिट कार्ड, रुपे और मास्टर कार्ड के सभी प्लैटिनम वैरिएंट्स पर लिमिट को बढ़ाया जाएगा। इस बदलाव के इन कार्ड्स के जरिए ग्राहक 1,00,000 रुपये तक का नकद एटीएम से निकाल सकेंगे, फिलहाल ये लिमिट 50,000 रुपये है। वहीं, पीओएस या फिर ई- कॉमर्स के जरिए ग्राहक 3,00,000 रुपये तक की शॉपिंग कर सकते हैं, जबकि अभी ये लिमिट 1,25,000 रुपये है।

इसके अलावा रुपे सेलसेक्ट और वीजा सिग्नेचर डेबिट कार्ड पर मौजूदा लिमिट 50,000 को बढ़ाकर 1,50,000 करने का प्रस्ताव है, जबकि पीओएस या फिर ई- कॉमर्स पर 1,25,000 रुपये की लिमिट को बढ़ाकर 5,00,000 रुपये करने का प्रस्ताव है। बैंक ने आगे कहा कि ऊपर दी हुई प्रस्तावित लिमिट प्रतिदिन के लेनदेन के आधार पर है।

बैंक ने दी ग्राहकों को सलाह

बैंक ने नोटिफिकेशन में ग्राहकों को सलाह देते हुए कहा है कि अपने डेबिट कार्ड आप अपनी आवश्यकता के मुताबिक इंटरनेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग ऐप, पीएनबी एटीएम, आईवीआर

Leave a Reply

Your email address will not be published.