पीएम मोदी आज साल के पहले मन की बात एपिसोड में देश को करेंगे संबोधित..

पीएम मोदी आज साल के पहले मन की बात एपिसोड में देश को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी इस कार्यक्रम में देशवासियों से युवा शक्ति और न्यू इंडिया के बारे में बात कर सकते हैं।

 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज देशवासियों के साथ मन की बात करेंगे। साल 2023 में पीएम पहली बार लोगों को इस कार्यक्रम के तहत संबोधित करेंगे। पीएम आज न्यू इंडिया में हो रहे बदलावों और देश की प्रगति को लेकर कई कहानियां देश के साथ साझा कर सकते हैं। इसी के साथ पीएम आत्मनिर्भर भारत में युवाओं की भूमिका पर भी अपने विचार शेयर कर सकते हैं। बता दें कि पीएम मोदी द्वारा देश को अपने विचार साझा करने वाले इस रेडियो कार्यक्रम  का यह 97वां एपिसोड होगा।

प्रेरणादायक कहानियां बताते हैं पीएम

बता दें कि पीएम अपने Mann Ki Baat कार्यक्रम से लोगों को कई प्रेरणादायक कहानियों से अवगत कराते हैं। पीएम ने अपने पिछले एपिसोड में साहिबजादों के साहस की कहानी सुनाई थी। पीएम ने बताया था कि कैसे साहिबजादों को जिंदा दीवार में चुनवा दिया गया था ताकि वो अपना धर्म त्याग दें, लेकिन उन्होंने अपनी आस्था नहीं छोड़ी।

पीएम ने गिनवाईं पिछले साल की उपलब्धियां

पीएम मोदी ने 2022 में अपने आखिरी मन की बात एपिसोड में देश की साल भर की उपलब्धियों को गिनवाया था। पीएम ने इसी के साथ पर्यावरण को लेकर भी लोगों को बेहतर कदम उठाने को कहा था।

100वें मन की बात एपिसोड पर कॉम्पीटीशन

मन की बात कार्यक्रम का 100वां एपिसोड थोड़ा अलग हो सकता है। इसको लेकर केंद्र सरकार ने एक अनोखा कॉम्पीटीशन रखा है, जिसमें आम लोग हिस्सा ले सकते हैं। पीएम मोदी के 100वें मन की बात एपिसोड का टेलिकास्ट अप्रैल में होगा और सरकार ने इसके लिए लोगो और जिंगल बनाने की प्रतियोगिता रखी है। यह प्रतियोगिता 18 जनवरी से शुरू हो चुकी है और लोगो और जिंगल सब्मिट कराने की अंतिम तारीख 1 फरवरी है। इसमें हिस्सा लेने के लिए लोगों को mygov.in पर जाना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.