प्रिंस हैरी ने अपनी आत्मकथा में दावा किया ,उनके भाई उनकी पूर्व पत्नी के लिए अपशब्द कहे थे..

प्रिंस हैरी ने अपनी आत्मकथा ‘स्पेयर’ में अपनी जिंदगी से जुड़ा एक हैरान करने वाला खुलासा किया है। उन्होंने इस किताब में बताया है कि उनके भाई ‘विलियम’ ने उनके साथ मारपीट की। प्रिंस विलियम के साथ प्रिंस हैरी की उनकी पत्नी और अमेरिकन अभिनेत्री मेघन मार्कले को लेकर कुछ कहासुनी हो गई थी। इसके बाद प्रिंस विलियम ने प्रिंस हैरी के ऊपर हाथ भी उठाया था। 

मार्कले को बोले अपशब्द

जानकारी के मुताबिक, प्रिंस विलियम ने हैरी की पत्नी मार्कले के लिए अपशब्द कहे थे। उन्होंने मार्कले को ‘भद्दा’, ‘बद्तमीज’ और ‘घमंडी’ कहा था। इसकी वजह से हैरी को लगने लगा था कि मीडिया में मार्कले की अलग छवि बन जाएगी। हैरी और विलियम के बीच की बात तब बढ़ गई जब विलियम ने हैरी का कॉलर पकड़ लिया था।

आई थी कई गंभीर चोटें

हैरी ने अपनी आत्मकथा में बताया कि प्रिंस विलियम ने उनका कॉलर पकड़ा और फिर उनका गला पकड़ कर फर्श पर धक्का दे दिया। उन्होंने कहा, “धक्का लगने की वजह से मैं एक कांच के बर्तन पर जा गिरा जो हमारे कुत्ते का था, उसके टुकड़े से मुझे कई जगह चोट लगी। इसके बाद मैं काफी देर तक फर्श पर बेसुध पड़ा रहा और फिर मैं उठा और जोर से चिल्लाते हुए प्रिंस विलियम को बाहर निकल जाने को बोला।” प्रिंस हैरी ने दावा किया कि उस दिन झगड़े में उनकी पीठ में काफी गंभीर चोटें भी आई थीं।

2021 में बेहद बिगड़ गए रिश्ते

दोनों भाइयों के रिश्ते में दरार पड़नी शुरू हुई थी जब 2020 में प्रिंस हैरी और मार्कले सभी शाही जिम्मेदारियों को छोड़कर कैलिफॉर्निया में शिफ्ट हो गए थे। लेकिन साल 2021 में इनकी बीच की दरार और भी ज्यादा बढ़ गई जब ‘ड्यूक एंड डचेस ऑफ सक्सेस’ के लिए ओफरा विन्फ्रे ने प्रिंस हैरी का इंटरव्यू लिया। इस इंटरव्यू में प्रिंस हैरी ने दावा किया था कि उनके पिता किंग चार्ल्स III और भाई प्रिंस विलियम अपनी जिम्मेदारियों में फंस चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.