बरेली: लोकसभा चुनाव को देखते हुए रुहेलखंड विवि ने बदला परीक्षा कार्यक्रम

रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीयूएमएस, बीडीएस, एमएड की परीक्षा तिथियां बदली हैं। बुधवार को विभिन्न पाठ्यक्रमों का नया परीक्षा कार्यक्रम जारी किया गया है।

महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय (एमजेपीआरयू) बरेली ने बुधवार को विभिन्न पाठ्यक्रमों का नया परीक्षा कार्यक्रम जारी किया है। लोकसभा चुनाव को देखते हुए बीयूएमएस, बीडीएस, एमएड की परीक्षा तिथियां बदली गई हैं।

विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक संजीव कुमार के अनुसार बीएलएड पहले, दूसरे, तीसरे और चौथे वर्ष की परीक्षाएं आठ अप्रैल से शुरु होंगी। इसमें पहले दिन बाल विकास और शिक्षा की मूल अवधारणा का पेपर होगा। परीक्षा का समापन 29 अप्रैल को होगा। वहीं बीएड (दो वर्षीय) के प्रथम और द्वितीय वर्ष की मुख्य परीक्षाएं 5 अप्रैल से 9 मई के बीच होंगी।

इसके अतिरिक्त बीपीएड के पहले और दूसरे वर्ष की मुख्य परीक्षाएं 8 अप्रैल से 4 मई के बीच चलेंगी। एमएड प्रथम और दूसरे वर्ष की मुख्य परीक्षाएं 5 से 30 अप्रैल के बीच होंगी।

बीडीएस तीसरे और चौथे वर्ष की सप्लीमेंट्री परीक्षाएं 5 से 15 अप्रैल के मध्य होंगी। वहीं बीयूएमएस के दूसरे, तीसरे और अंतिम वर्ष की मुख्य और सप्लीमेंट्री परीक्षाएं 6 अप्रैल से 4 मई तक कराई जाएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.