बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने अपने निक नेम स्काई को लेकर बड़ा खुलासा किया..

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को ‘स्काई’ नाम से भी जाना जाता है। सूर्या जब मैदान पर बल्ले से धमाल मचाते हैं, तो उनके इस निक नेम का जिक्र ज्यादातर किया जाता है। हालांकि, सूर्यकुमार को स्काई निक नेम किसने दिया इसका खुलासा भारतीय बल्लेबाज ने डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले एक वीडियो में कर दिया है।

किसने दिया ‘स्काई’ निक नेम?

दरअसल, बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें रैपिड फायर राउंड खेलते हुए नजर आ रहे हैं। एक के बाद एक सवाल का सूर्या दमदार जवाब देते हुए नजर आ रहे हैं। वीडियो में सूर्या से पूछा गया कि उनको स्काई निक नेम किसने दिया? इसके जवाब में भारतीय बल्लेबाज ने बताया कि यह नाम उनको साल 2014 या 2015 में केकेआर की तरफ से खेलते हुए ने दिया था। उन्होंने बताया कि गंभीर को सूर्यकुमार नाम काफी बड़ा लगता था और इस वजह से पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने उन्हें स्काई नाम से बुलाना शुरू कर दिया था।

लॉर्ड्स सूर्यकुमार का फेवरेट ग्राउंड

सूर्यकुमार यादव ने बताया कि इंग्लैंड में उनका फेवरेट मैदान लॉर्ड्स है। वहीं, इंग्लैंड में फेवरेट जगह पूछने पर सूर्या ने लंदन का नाम किया। भारतीय बल्लेबाज ने बताया कि उनको टीम में सबसे ज्यादा समय ईशान किशन, मोहम्मद सिराज और अक्षर पटेल के साथ बिताना में मजा आता है।

आईपीएल 2023 में चला सूर्या का बल्ला

सूर्यकुमार यादव को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए चुनी गई टीम में बतौर स्टैंड बाय खिलाड़ी रखा गया है। सूर्या का प्रदर्शन आईपीएल 2023 में जोरदार रहा। उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन में खेले 16 मैचों में 181 के बेमिसाल स्ट्राइक रेट से 605 रन बनाए। हालांकि, सूर्या के बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद मुंबई इंडियंस को दूसरे क्वालिफायर में गुजरात टाइटंस के हाथों करारी हार का सामना करते हुए टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.