बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख व पूर्व मुख्‍यमंत्री मायावती ने व‍िपक्ष पर कसा तंज..

लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा के ख‍िलाफ एकजुट हो रहे व‍िपक्ष के लीडरों की कल पटना में बैठक है। इस बैठक में अखि‍लेश यादव आम आदमी पार्टी के प्रमुख सह‍ित कई पार्ट‍ियों के प्रमुख ह‍िस्‍सा लेंगे। इस मीट‍िंग से पहले बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख व पूर्व मुख्‍यमंत्री मायावती ने व‍िपक्ष पर तंज कसा है।

This image has an empty alt attribute; its file name is l.jpg

 बसपा सुप्रीमों मायावती ने कहा क‍ि महंगाई, गरीबी, बेरोजगारी, पिछड़ापन, अशिक्षा, जातीय द्वेष, धार्मिक उन्माद/हिंसा आदि से ग्रस्त देश में बहुजन के त्रस्त हालात से स्पष्ट है कि परमपूज्य बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर के मानवतावादी समतामूलक संविधान को सही से लागू करने की क्षमता कांग्रेस, बीजेपी जैसी पार्टियों के पास नहीं है।

अब लोकसभा आम चुनाव के पूर्व विपक्षी पार्टियां जिन मुद्दों को मिलकर उठा रही हैं और ऐसे में नीतीश कुमार द्वारा कल 23 जून की विपक्षी नेताओं की पटना बैठक ’दिल मिले न मिले हांथ मिलाते रहिए’ की कहावत को ज्यादा चरितार्थ करता है।

वैसे अगले लोकसभा चुनाव की तैयारी को ध्यान में रखकर इस प्रकार के प्रयास से पहले अगर ये पार्टियां, जनता में उनके प्रति आम विश्वास जगाने की नजर से अपने गिरेबान में झांककर अपनी नीयत को थोड़ा पाक-साफ कर लेतीं तो बेहतर होता। ’मुंह में राम बगल में छुरी’ आख‍िर कब तक चलेगा?

यूपी में लोकसभा की 80 सीट चुनावी सफलता की कुंजी कहलाती है, किन्तु विपक्षी पार्टियों के रवैये से ऐसा नहीं लगता है कि वे यहां अपने उद्देश्य के प्रति गंभीर व सही मायने में चिन्तित हैं। बिना सही प्राथमिकताओं के साथ यहां लोकसभा चुनाव की तैयारी क्या वाकई जरूरी बदलाव ला पाएगी?

Leave a Reply

Your email address will not be published.