बांग्लादेश के ऑक्सीजन प्लांट में विस्फोट के बाद आग लग गई, इस हादसे में कम से कम 6 लोगों की मौत हो गई..

बांग्लादेश के दक्षिण-पूर्वी इलाके में स्थित एक ऑक्सीजन प्लांट में शनिवार को विस्फोट के बाद आग लग गई। अग्निशमन सेवा के एक अधिकारी ने बताया कि मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है क्योंकि सीताकुंडा प्लांट में राहत एवं बचाव कार्य जारी है।



This image has an empty alt attribute; its file name is OP-6-1024x576.jpg

बांग्लादेश के दक्षिण-पूर्वी इलाके में स्थित एक ऑक्सीजन प्लांट में शनिवार को विस्फोट के बाद आग लग गई। इस हादसे में कम से कम 6 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।

बता दें कि चटगांव के दक्षिण-पूर्वी बंदरगाह से करीब 40 किमी दूर सीताकुंडा में ऑक्सीजन प्लांट है, जहां पर शनिवार को विस्फोट हुआ। हालांकि, विस्फोट के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है।

ऑक्सीजन संयंत्र में राहत एवं बचाव कार्य जारी

अग्निशमन सेवा के एक अधिकारी ने बताया कि मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है, क्योंकि सीताकुंडा प्लांट में राहत एवं बचाव कार्य जारी है। उन्होंने कहा कि विस्फोट किन कारणों की वजह से हुआ, तुरंत यह स्पष्ट नहीं हो सका है।

एक सरकारी अधिकारी ने अंतरराष्ट्रीय समाचार एजेंसी रायटर को बताया कि घटनास्थल से छह शव बरामद किए गए हैं। राहत एवं बचाव अभियान जारी है। पुलिस अधिकारी नयहानुल बारी ने चश्मदीदों के हवाले से बताया कि जोरदार धमाके की आवाज सुनाई दी।

उल्लेखनीय है कि पिछले साल जून में इलाके के एक कंटेनर डिपो में भीषण आग लगी थी। जिसमें 50 लोगों की मौत हो गई थी और करीब 200 लोग घायल हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.