बिहार बोर्ड मैट्रिक की नतीजे 31 मार्च को घोषित किए जाने की उम्मीद..

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के इंटरमीडिएट परीक्षाफल की घोषणा के बाद अब मैट्रिक के नतीजे शुक्रवार 31 मार्च को घोषित किए जाने की उम्मीद है। परीक्षार्थी अपना परिणाम दोपहर 2 बजे के बाद चेक सकेंगे।

 बिहार बोर्ड की 10वीं की वार्षिक परीक्षा में सम्मिलित 16 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं के लिए परीक्षाफल का इंतजार भले ही पूर्व के वर्षों की तुलना में अधिक हो गया हो, लेकिन नतीजों में अब अधिक विलंब नहीं है। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) द्वारा इंटर परीक्षाफल घोषित किए जाने के बाद 4-5 दिनों में मैट्रिक नतीजे घोषित किए जाते रहे हैं, लेकिन इस बार 21 मार्च को 12वीं के परिणाम घोषित किए जाने का बाद बिहार बोर्ड 10वीं रिजल्ट 2023 की घोषणा 31 मार्च को होने की संभावनाएं जताई जा रही है। बीएसईबी के सूत्रों से प्राप्त के जानकारी के मुताबिक परिणाम 31 मार्च तक घोषित कर दिया जाएगा।

इतने बजे हो सकती है बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षाफल की घोषणा

बिहार बोर्ड 10वीं रिजल्ट 2023 डेट के साथ-साथ टाइम की आधिकारिक जानकारी हेतु नोटिस बीएसईबी द्वारा जारी किया जाएगा। इस साल इंटर रिजल्ट और पूर्व के वर्षों के 10वीं और 12वीं रिजल्ट की टाइमिंग को देखें तो इस साल भी परिणाम दोपहर 2 बजे के बाद घोषित किए जाने की उम्मीद है। दसवीं कक्षा के लिए बिहार बोर्ड रिजल्ट 2023 की घोषणा के बाद बीएसईबी छात्र-छात्राओं के परिणाम देखने व मार्कशीट डाउनलोड करने के लिए लिंक को आधिकारिक रिजल्ट पोर्टल, results.biharboardonline.com पर एक्टिव कर देगा। इस लिंक पर क्लिक करके और नये पेज पर रोल नंबर व रोल कोड भरकर सबमिट करके परीक्षार्थी अपना बीएसईबी मैट्रिक रिजल्ट एवं मार्कशीट देख, प्रिंट और डाउनलोड पाएंगे।

शिक्षा मंत्री बीएसईबी की प्रेस कॉन्फ्रेंस में घोषित करेंगे नतीजे

बिहार बोर्ड 10वीं रिजल्ट 2023 की घोषणा राज्य शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर द्वारा की जाएगी। शिक्षा मंत्री बिहार 10वीं रिजल्ट 2023 को बीएसईबी द्वारा आयोजित की जाने वाली एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान घोषित करेंगे, जिसमें बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर व अन्य अधिकारी भी उपस्थित होंगे। परिणाम घोषित किए जाने के दौरान ही बिहार बोर्ड टॉपर्स लिस्ट 2023 भी जारी की जाएगी

Leave a Reply

Your email address will not be published.