ब्रिटिश अभिनेता टॉम विल्किंसन का 75 वर्ष की आयु में निधन

ब्रिटिश अभिनेता टॉम विल्किंसन (Tom Wilkinson) का शनिवार को 75 वर्ष की आयु में निधन हो गया। टॉप के परिवार ने इस बारे में यह जानकारी दी है। टॉम को दो बार ऑस्कर के लिए नामांकित किया गया है। वह ‘द फुल मोंटी’, ‘माइकल क्लेटन’ और ‘द बेस्ट एक्सोटिक मैरीगोल्ड होटल’ में अपनी भूमिका के लिए जाने जाते हैं।

परिवार ने जारी किया बयान

परिवार की ओर से साझा किए गए एक बयान में कहा गया है कि विल्किंसन की शनिवार को घर पर मृत्यु हो गई। बयान में अधिक जानकारी साझा नहीं की गयी है। विल्किंसन को 2001 में पारिवारिक ड्रामा ‘इन द बेडरूम’ में उनके काम के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता श्रेणी में एकेडमी पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया था और 2007 में जॉर्ज क्लूनी अभिनीत फिल्म ‘माइकल क्लेटन’ में उनकी भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता की श्रेणी में नामांकन मिला था।

अमेरिकी राजनीतिक हस्तियों की भूमिका निभाते थे टॉम

विल्किंसन को ‘द फुल मोंटी’ में पूर्व स्टील मिल फोरमैन गेराल्ड कूपर की भूमिका के लिए काफी प्रशंसा मिली। इसकी कहानी बेरोजगार स्टील श्रमिकों के एक समूह पर आधारित थी। टॉम को अक्सर अमेरिकी राजनीतिक हस्तियों की भूमिका निभाने के लिए चुना जाता था। उन्हें राष्ट्रपति जॉन एफ कैनेडी के पिता के किरदार के लिए ‘द केनेडीज’ में एमी पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया था। वहीं, जॉन एडम्स में बेंजामिन फ्रैंकलिन के किरदार के लिए उन्हें पुरस्कार से नवाजा गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.