भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की..

पीएम नरेंद्र मोदी बुधवार दोपहर राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देंगे। वहीं भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

 संसद के बजट सत्र के दौरान जारी गतिरोध के बाद मंगलवार को चर्चा शुरू हुई। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने चर्चा के दौरान केंद्र सरकार को आड़े हाथ लिया। उन्होंने गौतम अदाणी, बेरोजगारी, महंगाई, अग्निवीर के अलावा तमाम मुद्दों पर सरकार पर हमला बोला।

राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई की मांग

इस बीच, भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। बीजेपी सांसद ने लोकसभा स्पीकर को एक चिट्ठी लिखी है। इस चिट्ठी में उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने बिना सबूतों के ही पीएम मोदी पर आरोप लगाए हैं।

Live Updates:

  • AAP सांसद संजय सिंह ने अदाणी मुद्दे पर चर्चा के लिए राज्यसभा में नोटिस दिया।
  • पीएम मोदी आज लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देंगे।
  • बीआरएस सांसद केशव राव ने अडानी एंटरप्राइजेज और अडानी समूह की अन्य कंपनियों पर हिंडनबर्ग रिपोर्ट पर चर्चा की मांग करते हुए नोटिस दिया।
  • कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने भारत-चीन सीमा मुद्दे पर विस्तृत चर्चा के लिए लोकसभा में स्थगन नोटिस दिया।

राहुल गांधी का करारा हमला

राहुल गांधी ने मंगलवार को सरकार पर कई आरोप लगाए। राहुल ने कहा कि 2014 में दुनिया के अमीरों की सूची में 609वें नंबर पर रहे अदाणी के आठ साल में ही दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बन जाने के पीछे का जादू सरकार का हाथ है। राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा की चर्चा करते हुए कहा कि तमिलनाडु से कश्मीर तक हर जगह अदाणी-अदाणी का नाम सुनाई दे रहा है। वे जिस व्यापार में घुसते हैं, सफल हो जाते हैं।

भाजपा का पलटवार

वहीं, राहुल के आरोपों पर भाजपा ने पलटवार भी किया। केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने कहा कि अमेठी में मेडिकल कालेज के नाम पर ली गई जमीन पर ‘परिवार’ ने गेस्ट हाउस बना लिया। निशिकांत दुबे ने कहा कि अदाणी, माल्या, चोकसी सब कांग्रेस की देन हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.