भारत की तरफ से सनराइजर्स हैदराबाद के ये बल्लेबाज कर सकता है डेब्यू

भारत और जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 18 अगस्त को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला जाएगा। इस मैच में भारत की तरफ से सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी डेब्यू कर सकते हैं।

 जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 18 अगस्त को हरारे स्पोर्ट्स क्लब के मैदान पर खेला जाएगा। यह मैच सनराइजर्स हैदराबाद के विस्फोटक बल्लेबाज के लिए बेहद खास हो सकता है। जिम्बाब्वे दौरे पर वह टीम इंडिया स्क्वॉड में शामिल हैं और पहले मैच में उन्हें वनडे में डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने आइपीएल के इस सीजन में शानदार प्रदर्शन किया था। उनके इसी प्रदर्शन के दम पर उनका टीम इंडिया में चयन हुआ है। उम्मीद है कि जिम्बाब्वे के खिलाफ केएल राहुल और वीवीएस लक्ष्मण उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल करेंगे।

आइपीएल में चमके थे राहुल त्रिपाठी

आइपीएल 2022 की बात करें तो राहुल त्रिपाठी ने अपनी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने आइपीएल 2022 में उन्होंने 158.52 की दमदार स्ट्राइक रेट से 413 रन बनाए थे। इतना ही नहीं आइपीएल 2022 में नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने वाले बल्लेबाजों में सर्वाधिक रन उनके नाम ही था। राहुल त्रिपाठी की खास बात यह है कि वह तेज गेंदबाजों के साथ-साथ स्पिन गेंदबाजों को भी अच्छी तरीके से खेलते हैं और यह उनका प्लस प्वाइंट है। 2017 में राइजिंग पुणे सुपर जाएंट के खिलाफ आइपीएल डेब्यू करने वाले राहुल के आइपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने 76 मैचों में 1798 रन बनाए हैं।

IPL के बाद टीम में शामिल करने की मांग

आइपीएल में शानदार प्रदर्शन करने के बाद उन्हें टीम इंडिया में शामिल करने की जबरदस्त डिमांड थी। आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में राहुल त्रिपाठी को टीम में शामिल भी किया गया लेकिन उन्हें हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में खेलने का मौका नहीं मिला। इसको लेकर भी चर्चाएं हुई थी कि आखिर उन्हें अंतिम ग्यारह में मौका क्यों नहीं मिला। जिम्बाब्वे के खिलाफ उन्हें एक बार फिर से टीम में शामिल किया गया है और उम्मीद है कि वह यहां वनडे डेब्यू कर सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.